मुंबईः महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में एक कार्यक्रम में पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरेगांव-भीमा में हुई हिंसा के लिए बीजेपी-आरएसएस को जिम्मेदार ठहराते हुए जोरदार हमला बोला है. केजरीवाल शुक्रवार को मराठा शासक छत्रपति शिवाजी की मां जीजाबाई को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए हुई एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. उन्होंने भाजपा-आरएसएस पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक भाजपा नेता ने उन्हें बताया था कि चुनाव से पहले दंगे कराकर वह (भाजपा) फिर जीत जाएंगे.

उन्होंने बीजेपी-आरएसएस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कि भाजपा-आरएसएस के समर्थकों ने दलितों पर हमला किया जिसके बाद वहां जातीय तनाव हुआ. वह इसकी कड़ी निंदा करते हैं. हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जो काम पाकिस्तान 70 साल में न कर सका वह भाजपा ने कर दिखाया. उन्होंने आरोप लगाया कि शासन करने के लिए जाति और धर्म के आधार पर दंगा भड़काना भाजपा सिद्धांत है.

बता दें कि पिछले दिनों पुणे के कोरेगांव-भीमा में एक युद्ध स्मारक पर दलित 1818 की द्वितीय शताब्दी वर्ष मनाने के दौरान उन पर हमला हुआ था जिसके चलते महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुआ था. कोरेगांव-भीमा में भड़की हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराने के अलावा केजरीवाल ने कथित तौर पर सरकारी स्कूलों की कीमत पर निजी स्कूलों को फूलने फलने की इजाजत देने को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर हमला, कहा- नोटबंदी, GST के बाद अब FDI से व्यापारियों पर मार

अरविंद केजरीवाल सरकार ने कविराज कुमार विश्वास को नहीं दिया कवि सम्मेलन का न्योता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App