नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तीन मंत्रियों के साथ राज्यपाल ऑफिस में डटे हैं. पूरी रात सीएम ने उपराज्यपाल के ऑफिस में सोफे पर गुजारी. आज यानि मंगलवार को अन्य नेता आकर केजरीवाल का समर्थन करेंगे. सुबह 9 बजे आम आदमी पार्टी के नेता उपराज्यपाल अनिल बैजल का विरोध करने वाले हैं.  आम आदमी पार्टी का आरोप है कि राज्य में 4 महीने से आईएएस हड़ताल पर हैं. वे काम नहीं कर रहे. एलजी अनिल बैजल इस हड़ताल को लीड कर रहे हैं. वहीं एलजी हाउस के बाहर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. इस दौरान आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह एलजी हाउस पहुंचे. संजय सिंह ने आरोप लगाया उन्हें अंदर नहीं जाने दिया जा रहा.

इस पर संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि एक अकेले सांसद को LG आवास पर नही जाने दिया जा रहा है मैं राज्यसभा के उप सभापति और गृह मंत्री को इसकी सूचना दे रहा हूँ मैं जानना चाहता हूँ किस क़ानून के तहत मोदी जी की पुलिस मुझे रोक रही है. इस बावत संजय सिंह ने राज्यसभा के उप सभापति और गृह मंत्री के नाम एक पत्र भी ट्वीट किया है जिसमें एलजी से नहीं मिलने दिए जाने का कारण पूछा है.

Live Updates:

वरिष्ठ आप नेता संजय सिंह, अतीष और सौरभ भारद्वाज आज 12 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.

आम आदमी पार्टी के विधायक, मंत्री और कार्यकर्ता सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर इक्कठा होकर प्रार्थना सभा करेंगे. पार्टी के नेताओं ने कहा कि हम प्रार्थना करेंगे जिससे एलजी को सदबुद्धि आ जाए और सीएम केजरीवाल की मांग को मान ले. अगर ऐसा नहीं होता तो हम लोग यहीं बैठे रहेंगे.

तकरीबन चौदह घंटों से दिल्ली के मुंख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपराज्यपाल के ऑफिस में धरना दिये बैठे है. उन्होंने पूरी रात यही सोफे पर गुजारी. इसके बाद सुबह नौ बजे आप पार्टी के लोग पहुंच कर, सीएम का समर्थन और एलजी का विरोध करेंगें

सोमवार शाम संजय सिंह के साथ पूर्वी लोकसभा प्रभारी आतिशी, विधायक सौरभ भारद्वाज और संजीव झा भी एलजी हाउस पहुंचे. इस दौरान एलजी हाउस के बाहर भारी सुरक्षा का बंदोबस्त किया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, गोपाल राय और सत्येंद्र जैन पहले से ही राजनिवास में डटे हैं. इनका कहना है कि वे एलजी से अपनी मांगों पर जवाब लिए बगैर नहीं जाएंगे.
Arvind-Kejariwal-and-Team-A

आप नेताओं की मांग है कि IAS ऑफिसर पिछले चार महीने से हड़ताल पर हैं, इन्हें काम पर वापस लौटने का निर्देश दिया जाए. जो IAS स्ट्राइक पर रहे उन्हें दंडित किया जाए और राशन की डोर स्टेप डिलीवरी स्कीम को अप्रूव किया जाए. केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि हम अपनी मांगों पर जवाब मिले बगैर यहां से नहीं हटेंगे.

गोपाल राय ने ट्वीट कर कहा कि सुप्रभात साथियो, दिल्ली की जनता को उसका हक दिलाने लिए हमारा यह संघर्ष जारी है. इंकलाब जिंदाबाद.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरे प्यारे दिल्लीवासियो. सुप्रभात. संघर्ष जारी है.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुड मॉर्निंग विश करते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और तीन मंत्री अभी आपके वेटिंग रूम में कल शाम से  इंतजार कर रहे हैं. हमें आशा है कि आज आप अपने व्यस्त कार्यक्रम में थोड़ा समय इन तीन मुद्दों को सुलझाने के लिए निकाल पाएंगे. तब तक हम इंतजार कर रहे हैं.

10.55. LG ऑफिस के वेटिंग रुम में जमे मंत्रियों सहित केजरीवाल, सोफे पर ही सोने की तैयारी. बाहर सिक्योरिटी तैनात.

सोमवार शाम गोपाल राय, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के साथ एलजी ऑफिस पहुंचे थे केजरीवाल.

एलजी ऑफिस के बाहर आप नेता सड़क पर खाना खाते हुए दिखे.

अरविंद केजरीवाल की पीएम मोदी को चुनौती, कहा- 1 लाख मोहल्ला क्लीनिक खोल कर दिखाएं

विधानसभा में अरविंद केजरीवाल की कम अटेंडेंस पर कपिल मिश्रा ने काटा बवाल, मंगलवार को HC में सुनवाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App