नई दिल्ली. Delhi Airport- ओमिक्रान कोरोनवायरस वायरस पर बढ़ती चिंताओं के बीच, सोमवार, 6 दिसंबर को तीन अंतरराष्ट्रीय यात्रियों ने दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कोविड का परीक्षण किया। आगमन पर यात्रियों के परीक्षण के दौरान उन्होंने सकारात्मक परीक्षण किया। उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे जाएंगे ताकि यह पुष्टि की जा सके कि किस वायरस ने उन्हें संक्रमित किया है।

यात्रियों में से दो ने दुबई से संयुक्त अरब अमीरात में उड़ान भरी थी, जबकि अन्य ने यूक्रेन के कीव से उड़ान भरी थी। उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।  दिल्ली और राजस्थान ने अपने पहले मामले दर्ज किए और महाराष्ट्र में नए संस्करण के सात और मामले जोड़े जाने के बाद रविवार को भारत में ओमाइक्रोन प्रकार के मामलों की संख्या बढ़कर 21 हो गई। अब तक, महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात, दिल्ली और राजस्थान में ओमाइक्रोन प्रकार के मामले सामने आए हैं।

भारत ने सोमवार को पिछले 24 घंटों में 8,306 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जो रविवार की तुलना में 6.6 प्रतिशत कम है। यह कुल मामले को 3,46,41,561 तक ले आया। देश ने पिछले 24 घंटों में कम से कम 211 लोगों की मौत की सूचना दी है, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 4,73,537 हो गई है।

Wasim Rizvi turns Hindu:यूपी शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी हिंदू बने, मृत्यु के बाद अंतिम संस्कार करना चाहते हैं

Omicron: महाराष्ट्र और राजस्थान में ओमिक्रोन विस्फोट, देश में 21 केस

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर