नई दिल्ली. डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यु इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने 25 साल की जेट एयरवेज की एक एयरहोस्टेस को गिरफ्तार किया है. एयरहोस्टेस पर हवाला के जरिए विदेशी करेंसी बाहर भेजने का आरोप है. एयर होस्टेस को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. जिसे 80 हजार डॉलर की कैश रकम के साथ उसे गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि एयरहोस्टेस पिछले काफी समय से इस गैरकानूनी काम में लगी हुई थी. डीआरआई को सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी के बाद छापेमारी की थी. मंगलवार की शाम कोर्ट ने एयर होस्टेस और हवाला ऑपरेटर को दो दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया क्योंकि डीआरआई ने और पूछताछ की जरूरत से इनकार कर दिया.

डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यु इंटेलीजेंस (डीआरआई) के जांच अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि महिला एयरहोस्टेस हवाला का पैसा विदेश भेजा करती थी. जितना पैसा बाहर भेजा जाता था, उसका आधा पैसा खुद एयरहोस्टेस रखती थी. एयरोहोस्टेस एलमुनियम फॉयल में पैसे लपेट कर ले जा रही थी जिसे की किसी को शक न हो और जांच अधिकारियों को लगे की बैग में खाने पीने की कोई चीज है. जांच अधिकारयों ने बताया कि एयरहोस्टेस पिछले दो महीनों से लगातार फ्लाइटड से पैसा भेज रही थी. एयरहोस्टेस के पास से साढ़े तीन करोड़ रुपये की कीमत के डॉलर बरामद किये गये हैं.

बता दें जांच अधिकारियों ने महिला को सोमवार तड़के रंगे हाथ पकड़ा. इस गिरफ्तारी के बाद जांच अधिकारी हरकत में आ गए और एयरहोस्टेस और उसको हवाला का पैसा देने वाले के कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. एयरहोस्टेस को दिल्ली से हॉन्गकॉन्ग की फ्लाइट से जाने की तैयारी में थीं. जांच अधिकारियों को सुबह 3 बजे जानकारी मिली थी कि हॉन्गकॉन्ग डॉलर विदेश भेजा जा रहा है, जैसे ही DRI को जानकारी मिली, तुरंत छापा मारा गया. बताया जा रहा है कि अभी तक की जानकारी में ये पहली घटना है, कि इस तरह से हवाला मनी को बाहर भेज जा रहा था.

IPL 2018 Match Schedule: वानखेड़े में पहले मैच में 5 अप्रैल को रोहित शर्मा की मुंबई इंडियन्स और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत, 21 मई को बेंगलुरू में फाइनल !

इटली में फेरे लेकर विराट कोहली और अनुष्का शर्मा से हुई बड़ी चूक, फिर से करनी पड़ सकती है शादी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App