नई दिल्ली : 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा और लाल किले पर झंडा फहराने और उपद्रव को भड़काने के आरोपी अभिनेता दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने मंगलवार की सुबह धर दबोचा है. दरअसल, दिल्ली हिंसा के बाद से ही दीप सिद्धू फरार था. जिसे ढूंढने के लिए दिल्‍ली पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम भी रखा हुआ था. इस दौरान फरार आरोपी दीप सिद्धू फेसबुक के जरिए लगातार वीडियो मेसेज जारी कर रहा था. दिल्‍ली पुलिस ने पिछले दिनों दावा किया था कि वह अपनी एक करीबी मित्र के जरिए सोशल मीडिया पर वीडियो डाल रहा था. वहीं अब दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि दिल्ली हिंसा के बाद दीप सिद्धू की लोकेशन हरियाणा थी उसके बाद उसकी लोकेशन पंजाब हो गई थी. दिल्ली पुलिस लगातार आरोपी दीप की छापेमारी के लिए जगह-जगह घूमती रही. इस दौरान दिल्‍ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने लिखा है कि सिद्धू की महिला मित्र कैलिफोर्निया में रहती है. दीप सिद्धू वीडियोज बनाकर उस महिला को भेजता था और वह सिद्धू के फेसबुक अकाउंट से उन्‍हें अपलोड करती थी.

कौन हैं दीप सिद्धू

दीप सिद्धू का जन्म 1984 में पंजाब के मुक्तसर में हुआ है. दीप सिद्धू ने कानून की पढ़ाई की है और कुछ दिन बार का मेंबर भी रहा है. इसके अलावा दीप सिद्धू किंगफिशर मॉडल हंट अवॉर्ड जीत चुका है. साथ ही 2015 में दीप सिद्धू की पहली पंजाबी फिल्म ‘रमता जोगी’ रिलीज हुई थी. जिसके बाद 2018 में आई फिल्म ‘जोरा दास नुम्बरिया’ से दीप सिद्धू काफी मशहूर हुआ था. वहीं 2019 में सनी देओल के लोकसभा चुनाव कैंपेन का हिस्सा रहे दीप की कई तस्वीरें भी सामने आई हैं. लेकिन सनी देओल ने इस मामले में सफाई देते हुए साफ कर दिया है कि दीप से उनका या परिवार को कोई संबंध नहीं है.

Farmers Protest latest Update: पीएम मोदी के संबोधन के बाद राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा- MSP पर कानून बना दो, हम बातचीत को तैयार

PM narendra Modi in Rajya Sabha : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राज्यसभा में संबोधन, किसान आंदोलन पर पीएम मोदी ने बोली ये 10 बड़ी बातें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर