नई दिल्ली. दुनियाभर में कहर मचा रहा कोरोना वायरस भारत में दो लोगों की जान ले चुका है. कर्नाटक के बाद अब राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की चपेट में आकर एक 69 वर्षीय बुजुर्ग महिला की जान चली गई. कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद महिला को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि हाल ही में महिला का बेटा विदेश यात्रा से लौटा था. 

भारत में अभी तक कोरोना वायरस के 83 मामले सामने आ चुके हैं. दिल्ली से पहले कर्नाटक के एक 76 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना वायरस की वजह से मौत हुई थी. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि भी की. बताया गया कि मृतक कर्नाटक के ही मूल निवासी हैं और हाल ही में खाड़ी देश दुबई की यात्रा से वापस स्वदेश लौटे थे.  भारत में अचानक तबियत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

कोरोना वायरस को लेकर केंद्र और राज्य सरकारेें भी  लगातार गाइडलाइंस जारी कर रही हैं. दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत कई राज्यों में कुछ समय के लिए स्कूल- कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. वहीं इन्हीं में से कई प्रदेशों में सिनेमा हॉल या अन्य तरह की पार्टियों पर भी रोक लगा दी गई है. 

भारत में बढ़ते मामलों को देखते हुए नरेंद्र मोदी सरकार ने सभी देशों का वीजा कुछ समय के लिए रद्द कर दिया. हाल ही में मंगलवार को कुछ यूरोपीय देशों का वीजा भी रद्द किया था. सभी देशों के नागरिकों का भारत में प्रवेश अगले सरकारी आदेश तक वर्जित रहेगा. भारत में सामने आने वाले मामलों में अधिकतर संख्या तो भारतीयों की है लेकिन इनमें कुछ लोग इटली के भी शामिल हैं.

MP Govt Crisis: मध्य प्रदेश में सियासी ड्रामा, ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस से इस्तीफा, संकट में कमलनाथ सरकार, भाजपा की वापसी के संकेत

HC on Anti CAA Protest Accused Poster: इलाहाबाद हाईकोर्ट से योगी आदित्यनाथ सरकार को झटका, प्रदर्शनकारियों के वसूली पोस्टरों को हटाने का आदेश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर