DDMA New Guidelines over corona:

नई दिल्ली. DDMA New Guidelines over corona: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ़्तार को देखते हुए आज दिल्ली में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक अहम बैठक हुई. फिलहाल यह बैठक खत्म हो चुकी है, और अब राजधानी में कुछ नई पाबंदियां लगाईं गई हैं. जिसके तहत रेस्तरां और बार को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. हालांकि, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने राजधानी में लॉकडाउन लगाने से साफ इनकार कर दिया है.

रेस्तरां और बार हुए बंद

राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज डीडीएमए की एक अहम बैठक हुई. जिसके बाद डीडीएमए ने राजधानी में बार और रेस्तरां बंद करने के निर्देश दिए हैं. रेस्तरां में बैठकर खाने खाने पर पाबंदी लगा दी गई है, हालांकि होम डिलीवरी और टेकअवे की सुविधा जारी रहेगी. राजधानी में बार्स को भी पूरी तरह बंद कर दिया गया है, इससे पहले बार 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित हो रहे थे, लेकिन अब इन्हें पूरी तरह से बंद करने का निर्णय लिया गया है.

दिल्ली में बढ़े कोरोना मामले

दिल्ली में हर दिन कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बीते 24 घंटों में दिल्ली में 22 हजार 751 नए कोरोना केस सामने आए हैं. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं, मुंबई में भारी मात्रा में पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. इसी क्रम में राजधानी में भी अब तक 1000 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. यहाँ तक की, कोरोना का साया अब तिहाड़ जेल तक पहुँच चुका है. तिहाड़ जेल में भी अब तक 46 कैदी और 43 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें:

Corona Cases in India today : देश में कोरोना का कोहराम, एक दिन में मिले 1.80 लाख केस, 146 की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर