Sunday, September 25, 2022

डीडीएमए मीटिंग: मास्क न पहनने पर फिर कटेगा चालान! सख्त हो सकती है पाबंदियां

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमितों के बीच आज सुबह 11 बजे DDMA की बैठक होनी है. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में उपराज्यपाल की अध्यक्षता में कोरोना को रोकने के उपायों पर चर्चा होगी. साथ ही मीटिंग में मास्क को अनिवार्य करने पर भी विचार होगा या मास्क न पहनने वालों पर चालान को लेकर सहमति बन सकती है। दरअसल, राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही हैं और बीते कुछ हफ़्तों में इसकी रफ्तार दोगुनी हो गई है।

बता दे कि, इस महीने की शुरुआत में DDMA द्वारा 500 रुपये का जुर्माना वापस लेने के बाद दिल्ली में लोगों द्वारा मास्क का उपयोग “काफी” कम हो गया है. DDMA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह आदर्श स्थिति नहीं है। बैठक के दौरान दिल्ली में अनिवार्य रूप से मास्क के उपयोग के सख्त कार्यान्वयन के लिए फिर से जुर्माना लगाने पर चर्चा होने की संभावना है।

स्कूलों को ऑनलाइन/ऑफलाइन का मिल सकता है विकल्प

खबरों के मुताबिक इस बैठक में स्कूलों को ऑफलाइन और ऑनलाइन शिक्षण का विकल्प देने पर भी चर्चा हो सकती है. क्योंकि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव बच्चों की संख्या बढ़ रही है इससे पैरेंट्स की चिंता भी बढ़ गई है. दिल्ली सरकार की ओर से सभी स्कूलों को सख्त आदेश हैं कि यदि कोई भी छात्र या शिक्षक संक्रमित पाया जाता है, तो विशिष्ट विंग या कक्षाएं बंद कर दें।

बीते 24 घंटे में सामने आए 632 नए केस

दिल्ली में बीते दिन यानी मंगलवार को कोरोना के 632 नए केस सामने आए जो 17 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं. कल के बाद दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 1947 पहुंच गई जो कि 27 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा है. हालांकि राहत की बात ये है कि सोमवार के मुकाबले मंगलवार को पॉजिटिविटी रेट में कमी आई है. दिल्ली में सोमवार को पॉजिटिविटी रेट 7.72 प्रतिशत था जबकि बुधवार को पॉजिटिविटी रेट गिरकर 4.42 प्रतिशत हो गया।

यह भी पढ़े:

जहांगीरपुरी हिंसा: आरोपी सोनू ने कबूला जुर्म, कहा- मैंने की थी फायरिंग, 72 घंटे बाद ये है हालात

Latest news