नई दिल्ली: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती तूफान असानी आंध्र प्रदेश के काकीनाडा से लगभग 300 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में है और इसके धीरे-धीरे कमजोर पड़ने की संभावना है। हालांकि चक्रवात के कारण 105 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि चक्रवात के मंगलवार रात तक आंध्र प्रदेश तट के करीब जाने की संभावना है और फिर दोबारा मुड़कर यह उत्तर आंध्र प्रदेश तथा ओडिशा तट के समांतर आगे बढ़ेगा। इसके धीरे-धीरे कमजोर पड़ने की संभावना है।
पिछले 5 घंटो में इन जगहों पर केंद्रित था चक्रवाती तूफान

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि चक्रवात सोमवार को 25 किलोमीटर प्रति 3 घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा था। वह पिछले 6 घंटे के दौरान 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम- उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ा और सुबह 5:30 बजे वह काकीनाडा से 300 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में, विशाखापट्टनम से 330 किलोमीटर दक्षिण- दक्षिणपूर्व में, गोपालपुर से 510 किलोमीटर दक्षिण- दक्षिण पश्चिम में और पूरी से 590 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित था।

12 मई की सुबह कमजोर हो जाएगा चक्रवात

ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त प्रदीप कुमार जेना ने कहा कि शुक्रवार को असानी पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी से उत्तर की ओर बढ़ा है और चक्रवात के कल सुबह तक आंध्र तट के काकीनाडा तक पहुंचने की संभावना है। इसके बाद विशाखापट्टनम तक जाने के बाद फिर यह समुद्र में मिल जाएगा। इस दौरान यह कमजोर हो जाएगा और 12 मई की सुबह तक चक्रवात शांत हो जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर