भुवनेश्वर, चक्रवात ‘असानी’ के कारण मौसम विभाग ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, चक्रवात के बृहस्पतिवार तक और कमजोर पड़ने और एक निम्न दबाव वाले क्षेत्र में तब्दील होने की संभावना है, लेकिन इस चक्रवात के कमज़ोर पड़ने से पहले ओड़िशा और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश हो सकती है. 

चक्रवात के चलते आंध्रा प्रदेश बोर्ड ने रद्द किया पेपर

असानी तूफ़ान के चलते आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन द्वारा बुधवार को आयोजित होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. यह परीक्षा अब अंत में 25 मई को आयोजित की जाएगी. हालांकि बोर्ड ने अपने बाकी दिन होने वाली परीक्षाओं के शेड्यूल में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है. आंध्रप्रदेश बोर्ड की 12 मई से लेकर शेष परीक्षाएं शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित की जाएगी. आज की परीक्षा को असानी तूफ़ान के चलते बोर्ड ने कैंसल किया है.

आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 को स्थगित करने की अटकलें कल शाम से ही चल रही थीं, क्योंकि आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों की ओर चक्रवात के तेज होने की खबर सामने आई थी. कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि चक्रवात सोमवार को 25 किलोमीटर प्रति 3 घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा था। वह पिछले 6 घंटे के दौरान 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम- उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ा और सुबह 5:30 बजे वह काकीनाडा से 300 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में, विशाखापट्टनम से 330 किलोमीटर दक्षिण- दक्षिणपूर्व में, गोपालपुर से 510 किलोमीटर दक्षिण- दक्षिण पश्चिम में और पूरी से 590 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित था. मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र के पास न जाने की सलाह दी है.

मोहाली ब्लास्ट: आरोपी निशान सिंह गिरफ्तार, कई ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी जारी

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर