नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच ओडिशा में खतरनाक चक्रवात एम्फन दस्तक देने के लिए तैयार है. भारत के मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि बंगाल दक्षिण खाड़ी के मध्य भागों में अगले 6 घंटों में यह तूफान और ज्यादा तेज होने वाला है. महामाही के बीच आ रही इस आफत को लेकर राज्य की नवीन पटनायक सरकार से लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार एक्शन में है.

पीएम नरेंद्र मोदी इसी मसले पर सोमवार शाम को गृह मंत्रालय और एनडीएमए के साथ बैठक में अधिकारियों से हालात पर चर्चा करेंगे. वहीं राज्य सरकार ने आशंकित प्रभावित इलाकों में रहने वाले मछुआरों को जल्द से जल्द इलाका खाली करने की सलाह दी है.

आईएमडी ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि अगले 6 घंटों के भीतर गंभीर चक्रवात तूफान आने जा रहा है जो 20 मई की दोपहर तक वीएससीएस के रूप में डब्लूबी और हटिया द्वीप के बीच वेस्ट बंगाल और बांग्लादेश कोस्ट को पार करेगा.

आईएमडी ने अगले चार दिनों के लिए भारी वर्षा की भी चेतावनी जारी की है. सभी मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे अगले 24 घंटे बंगाल की दक्षिणी खाड़ी, 17-18 मई के दौरान केंद्रीय खाड़ी और 18-20 मई के दौरान बंगाल की उत्तरी खाड़ी में आवाजाही न करें.

Nawazuddin Siddiqui Quarantine in Budhana UP: लॉकडाउन में मुंबई से अपने गांव यूपी के बुढ़ाना पहुंचे बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी, 14 दिन तक परिवार सहित घर में रहेंगे क्वारंटाइन

Police Lathicharge Migrants in Yamunanagar: हरियाणा की यमुनानगर पुलिस का प्रवासी मजदूरों पर लाठीचार्ज, कई मजदूर घायल