जयपुर: राजस्थान के टोंक जिले के मालपुरा इलाके में कांवड़ियों और अल्पसंख्यक समुयाद के बीच झड़प के बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है. बताया जा रहा है कि तिरंगा यात्रा कार्यक्रम रद्द किए जाने के बाद से ही टोंक जिले में तनाव का माहौल है और इस बीच कांवड़ियों पर पथराव के बाद गुरुवार को यहां गाड़ियों पर पत्थरबाजी हुई और दुकानों में आगजनी की गई जिसके बाद पुलिस ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया.

एडिसनल एसपी गोवर्धन सिकारिया के मुताबिक कुछ लोगों की भीड़ जमा हुई जिसने बाद में तोड़फोड़ और आगजनी शुरू कर दी जिसके बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई.

बताया जा रहा है कि ये विवाद उस वक्त हुआ जब मालपुरा में अल्पसंख्यक समुदाय के इलाके से निकल रहे कांवड़ियों पर हमला कर दिया. जिसके बाद दोनों समुदाय में तनाव बढ़ गया और बवाल शुरू हो गया. एक दूसरे पर पत्थरबाजी और फिर आगजनी के बाद पुलिस ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया.

गौरतलब है कि पिछले दिनों दिल्ली में कांवड़ियों के उत्पात की घटना पर अटार्नी जनरल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि हिंसा और विरोध की घटनाएं देश के हर हिस्से में हर हफ्ते होती है, इसके लिए वरिष्ठ पुलिस अफसर को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.

कांवड़ियों की हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट आगबबूला, कहा- कानून में बदलाव का इंतजार नहीं करेंगे, एक्शन लेंगे

दिल्ली के मोतीनगर में कांवड़ यात्रा के दौरान कार तोड़फोड़ में गिरफ्तार कांवड़िया इलाके का नामी चोर निकला

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App