चंडीगढ़. पंजाब सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिंह सिद्धू के मंत्रालय से जुड़ी कई अहम फाइलें गायब हैं. इनमें से एक फाइल मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कथित 1,144 करोड़ के लुधियाना सिटी सेंटर स्कैम की भी फाइल गायब बताई जा रही है. इसके अलावा दो अन्य फाइलें गायब हैं, उनमें से एक लुधियाना के कृषि भूमि पर अनाधिकृत निर्माणकार्य से जुड़ी फाइल है. बता दें कि विजिलेंस विभाग कैप्टन अमरिंदर सिंह को पहले ही लुधियाना सिटी सेंटर स्कैम में क्लीन चिट दे चुका है.

6 जून 2019 को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी कैबिनेट में फेरबदल किया था. इसके बाद से ही नवजोत सिंह सिद्धू नाराज चल रहे थे. कैबिनेट में फेरबदल के बाद सिद्धू से पुराने मंत्रालय छीन लिए गए थे और उन्हें जो मंत्रालय मिले उसे उन्होंने स्वीकार नहीं किया. सिद्धू को शहरी विकास मंत्रालय की जगह उर्जा मंत्रालय दिया गया था और यह माना गया था कि इससे सिद्धू का कद घटा है. बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा अभी तक मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने स्वीकार नहीं किया है.

ट्विटर पर साझा किया था नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफा

न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए पंजाब के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,” फाइलों को ढूंढने की कोशिश जारी है. हम सिद्धू से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें संभवत: फाइलों के बारे में जानकारी होगी. स्थानीय मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने विभागीय जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. बता दें कि गायब फाइलों में से एक फाइल लुधियाना में एक लक्जरी अपार्टेमेंट से भी जुड़ा हुआ है. सिद्धू ने अपना इस्तीफा सीधे उस वक्त कांग्रेस अध्यक्ष रहे राहुल गांधी को भेज दिया था.

Navjot Singh Sidhu resigns Punjab Cm Amarinder singh Cabinet: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह कैबिनेट से इस्तीफा, ट्विटर पर साझा किया रेजिग्नेशन लेटर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर