Tuesday, July 5, 2022

क्राइम न्यूज़: मासूम को अगवा कर सालों तक किया रेप, बच्चे होने पर छोड़ कर भागा, 13 साल बाद आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: नाबालिग के अपहरण और उसके साथ सालों तक बलात्कार करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक 32 वर्षीय व्यक्ति ने 11 साल की बच्ची को अगवा कर लिया था जिसके बाद वह सात साल तक लगातार बच्ची के साथ बलात्कार करता रहा। हैरान करने वाली बात ये है कि इसी बीच लड़की तीन बच्चों की मां बन गई। जिसके बाद आरोपी उसे छोड़कर भाग गया। वारदात के करीब 13 साल बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा है.

रोहिणी कोर्ट के समक्ष दिल्ली पुलिस की तरफ से पेश रिपोर्ट में बताया गया है कि बलात्कार के कारण जन्मे तीनों बच्चों की उम्र इस समय दस से छह वर्ष के बीच है। इनकी परवरिश का मुद्दा अहम है। बहरहाल इन बच्चों को एक सरंक्षण गृह में रखा गया है। वहीं, पीड़िता को उसके स्वजनों के हाथों सौंप दिया गया है। आरोपी ओम प्रकाश की उम्र अब 45 साल हो चुकी है. अदालत ने आरोपी को गिरफ्तारी के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इस मामले को अदालत ने गंभीरता से लिया है।

साल 2009 में बच्ची को अगवा कर ले गया था बिहार

यह घटना साल 2009 में भारत नगर इलाके में घटित हुई थी। भारत नगर के SHO प्रेम कुमार सिंह द्वारा अदालत में पेश की गई रिपोर्ट के मुताबिक, 11 साल की बच्ची को पड़ोस में ही रहने वाले एक व्यक्ति ने अगवा कर लिया था। आरोपी शख्स बच्ची को अगवा कर बिहार चला गया था। इस मामले में पुलिस ने बच्ची की तलाश जारी रखी। जिसके 13 साल बाद आखिरकार 24 अक्टूबर 2021 को लड़की को नरेला स्थित एक झुग्गी से बरामद किया गया।

पीड़िता का बयान

अब 24 साल की हो चुकी पीड़िता ने बताया कि आरोपी इतने सालों तक उसके साथ बलात्कार करता रहा। वर्ष 2012 में 14 साल की उम्र में पीड़िता को पहला बच्चा हुआ था। जिसके बाद वर्ष 2016 तक बलात्कार के कारण पीड़िता ने दो और बच्चों को जन्म दिया। वारदात के बाद बेखौफ आरोपी उसे वहीं छोड़कर भाग गया। तीन बच्चों की मां बनने के कारण लोकलाज के डर से पीड़िता अपने घर वापस लौटने के बजाय दिल्ली लौट गई. जिसके बाद पीड़िता दिल्ली के नरेला में एक झुग्गी में रहने लगी। यहां कूड़ा बीनकर पीड़िता बच्चों की गुजर-बसर करने लगी।

कानपुर से गिरफ्तार

पीड़ित की आपबीती सुनने के बाद पुलिस ने आरोपी को लेकर तमाम जानकारियां जुटाईं। सभी कड़ी जोड़ने के बाद पुलिस ने आरोपी को कानपुर के पिपरिया थानाक्षेत्र से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार दिल्ली लाकर रोहिणी अदालत में पेश किया।

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->