ICC Awards

नई दिल्ली . ICC Awards आईसीसी ने भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को साल की बेस्ट क्रिकेटर के रूप में चुना है. आईसीसी ने खुद इस बात आज ऐलान किया। महिला टीम की बल्लेबाज ने पिछेल साल कुल 22 इंटरनेशनल मैच खेले थे और इन मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 38.86 की औसत से 855 रन बनाए थे, जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं.

बता दें भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने पिछले साल मैच के सभी फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके चलते उन्हें आईसीसी ने रचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी के चुना। उनकी बैटिंग में हर साल कुछ नया देखने को मिला है और वे टीम के जीत के लिए हरसंभव प्रयास करती है, फिर चाहे वह फील्डिंग हो या बैटिंग।

मंधाना के लिए अच्छा रहा बिता साल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए साल 2021 चुनौतीपूर्ण रहा, लेकिन स्मृति मंधाना के लिए यह साल अच्छा रहा. महिला टीम ने बीते साल कुल 8 मैच खेले जिसमें से टीम ने 2 मैच जीते। स्मृति मंधाना ने दोनों मैच में अपनी अहम भूमिका निभाई और दूसरे वनडे में उन्होंने 80 रन बनाए जबकि आखिरी टी20 मैच में उन्होंने नाबाद 48 रन बनाए थे.

वहीँ इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में मंधाना ने आला प्रदर्शन करते हुए 78 रन बनाए और यह मैच दोनों टीमों के बीच ड्रा रहा था. इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत को केवल एक मैच में जीत मिली थी, जिसमें मंधाना ने नाबाद 49 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने टी-20 के दूसरे मुकाबले में शानदार अर्धशतक जमाया था.

शानदार रहा है अभी तक का सफर

मंधाना ने भारत के चार टेस्ट, 62 वनडे और 84 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने-

टेस्ट मैच में 6.42 की औसत से 325 रन बनाए, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं
वनडे मैच में 41.70 की औसत से 2377 रन बनाए, जिसमें 4 शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं
टी-20 मैच में 25.93 की औसत से 1971 रन बनाए, जिस्मने 4 अर्धशतक शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :

Safe School Zone: मुंबई महानगरपालिका का पायलट प्रोजेक्ट हुआ सफल, स्टूडेंट्स ने माना अब स्कूल जाना पहले से सरल और सुरक्षित

Anurag’s Taunt on Akhilesh : शायराना अंदाज में अनुराग का अखिलेश पर तंज, ये वही सपा है, जिससे जनता खफा है

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर