नई दिल्ली. उत्तराखंड में हर दिन कोरोना केस बढ़ता जा रहा है. इसी बीच यह बीमारी ने पतंजलि योगपीट में भी फैल गई है. हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में 83 लोग कोरोना पॅाजिटिव मिले हैं. सभी पॅाजिटिव मरीजों को आइसोलेट कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि अब बाबा रामदेव का भी कोरोना टेस्ट किया जा सकता है. इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों के मिलने के बाद अब प्रशासन में भी दहशत फैल गई है. वहीं पतंजलि पीठ में मौजूद सभी लोगों की भी कोरोना जांच की जा रही है.

बता दें कि पतंजलि योगपीठ के कई संस्थानों में हर दिन कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. हरिद्वार के सीएमओ डॉक्टर शंभू झा ने बताया कि 10 अप्रैल से अब तक पतंजलि योगपीठ आचार्यकुलम और योग ग्राम में 83 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. इन कोरोना मरीजों को पतंजलि परिसर में आइसोलेट किया गया है. सीएमओ ने बताया कि जरूरत पड़ने पर बाबा रामदेव की भी कोरोना जांच की जाएगी.

इससे पहले ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में ओपीडी बंद कर दी गई है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महामारी के बढ़ते मामलों के कारण ओपीडी को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला किया गया है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में कोविड रोगियों के लिए 200 बिस्तर हैं जिन्हें जरूरत पड़ने पर बढ़ाकर 500 तक किया जा सकता है.

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सरकार ने पाबंदियों को और कड़ा कर दिया है. इसके मद्देनजर तीरथ सिंह रावत सरकार ने पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी है. कोरोना की रोकथाम के लिए जारी नई SOP के तहत अब प्रदेश के सभी जिलों में रात 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा.

Corona Home Isolation Guidelines: कोरोना की वजह से घर में हो आइसोलेट तो लीजिए यह दवाई, डॉक्टर की नई गाइडलाइंस

Corona Cases in India : 24 घंटों में 3.32 लाख से ज्यादा कोरोना केस और 2,263 लोगों की मौत, पीएम मोदी 12:30 बजे करेंगे ऑक्सीजन निर्माताओं से बात

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर