नई दिल्ली: एक तरफ पूरा देश पिछले दो महीनों से सुशांत सिंह राजपूत, रिया चक्रवर्ती और अब कंगना रनौत की खबरों के पीछे पड़ा है वहीं दूसरी तरफ कोरोना महामारी देश में अब विकराल रूप ले चुकी है. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 49 लाख के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक आज सुबह आठ बजे तक देश में कुल 83,809 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 49,30,236 पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की खबर के मुताबिक इस वक्त देश में 9,90,061 एक्टिव कोरोना मरीज हैं. इसका मतलब ये कि या तो ये मरीज अस्पताल में भर्ती हैं या फिर कोविड केयर में कहीं भर्ती हैं या फिर वो होम आईसोलेशन में हैं.

देश में कोरोना के बढ़ने का ग्राफ देखें तो पहले एक लाख संक्रमितों की संख्या पूरी होने में 110 दिनों का वक्त लगा था और अगले 15 दिमों में दो लाख से ज्यादा मामले हो चुके थे. पिछले 229 दिनों में हम 50 लाख के आंकड़े से महज कुछ ही कदम दूर हैं. आने वाले एक दो दिन में हम पचास लाख कोरोना के केस का आंकड़ा पार कर जाएंगे साथ ही जिस तरह हर रोज 90 हजार से 95 हजार तक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं उसे देखते हुए आने वाले कुछ दिनों में हर दिन कोरोना के एक लाख मामले देखने को मिलेंगे. पिछले 24 घंटों में इस खतरनाक वायरस की वजह से 1054 की मौत हुई है तथा 79,292 मरीज़ ठीक हुए है. कोरोना से मरने वाले कुल मृतकों की संख्या जहां 80,776 हो गई है तो वहीं इस वायरस को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या 38,59,399 हो गई है.

आने वाले वाला समय भारत के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण है क्योंकि जिस तरह रोज करीब एक लाख मामले सामने आ रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि कोरोना का कम्यूनिटी ट्रांस्मिशन शुरू हो चुका है और अब सरकार ने लॉकडाउन भी खोल दिया है तो ये सिर्फ और सिर्फ आपकी सावधानी पर निर्भर करता है कि आप कितना कोरोना से बच सकेंगे. इनखबर भी आपसे अनुरोध करता है कि घर पर रहें और अगर बाहर जाएं तो मास्क और सेनेटाइजर के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखें.

Coronavirus Outbreak in Parliament: मॉनसून सत्र से पहले हुए कोरोना टेस्ट में बीजेपी के 12 सांसद समेत 25 कोविड पॉजीटिव मिलने से हड़कंप

Manish Sisodia Corona Positive: दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कोरोना पॉजीटिव, खुद को किया आइसोलेट