नई दिल्ली: भारत में कोरोना विस्फोट होना शुरू हो गया है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 75,760 नए मामले सामने आए हैं और 1023 लोगों की जान गई है. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 33 लाख के पार पहुंच गई है. देश में अबतक 60,472 लोग अबतक इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं. इस बीच कोरोना के जो नए केस सामने आए हैं उससे पता चला है कि कोरोना सिर्फ फेफड़ों को ही नहीं बल्कि शरीर के दूसरे अंगों को भी नुकसान पहुंचाता है. एम्स के कार्डियोलॉजी और न्यूरोलॉजी विभाग ने रिसर्च में पाया है कि कोरोना फेफड़ों के साथ साथ शरीर के दूसरे अंगों को भी नुकसान पहुंचाता है.

गौरतलब है कि पिछले 11 दिनों में देश में कोविड-19 के कारण 10 हजार लोगों की मौत हुई है, इससे पहले 10 हजार लोगों की मौत 10 दिनों में ही हुई थी. 15 अगस्त तक मौतों का आंकड़ा 50 हजार के पार पहुंचा था और मृत्युदर घटकर 1.9 फीसदी हो गया था लेकिन अब एक बार फिर आंकड़ा बढ़ रहा है.
बुधवार को 1023 लोगों ने कोरोना के चलते अपनी जान गंवा दी. कई राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. कर्नाटक में बुधवार को अकेले 133 लोगों की मौत हुई है.

बुधवार को भारत में 76,014 नए केस मिलने से भारत ही नहीं दुनियाभर में हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि यह दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में सबसे ज्यादा केस के मामले में तीसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले अमेरिका में 17 जुलाई को 76,930 नए केस और 25 जुलाई को 78,427 नए केस दर्ज किए गए थे. इसी के साथ ही भारत दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देशों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गया है जबकि अमेरिका पहले नंबर पर ही बना हुआ है. महाराष्ट्र में बुधवार को सबसे ज्यादा 14,888 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए, जबकि कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, केरल, ओडिशा, हरियाणा और उत्तराखंड में तेजी से नए मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है.

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिया चक्रवर्ती के मोर्चरी में जाने पर मुंबई पुलिस और कूपर अस्पताल को मानवाधिकार आयोग का नोटिस

Pranab Mukherjee Health Update: डीप कोमा में गए प्रणब मुखर्जी, वेंटिलेटर सपोर्ट पर पूर्व राष्ट्रपति

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर