Corona Third Wave 

नई दिल्ली. Corona Third Wave देशभर में एक बार फिर कोरोना अपनी रफ़्तार पकड़ने लगा है. बीते दिन देश में कोरोना के 13 हजार से अधिक मामलें सामने आए जो मगलवार की तुलना में 43 फीसदी ज़्यादा है. राजधानी दिल्ली में 923 तो वहीं मुंबई में 2510 मामले सामने आए है. देशभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलों से लोग और प्रशासन अलर्ट मोड में आ गए है. कई राज्यों ने इस वायरस के प्रकोप से बचने के लिए नई गाइडलाइन और नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया है. राजधानी दिल्ली, मुंबई और उत्तरप्रदेश में स्वास्थ्य अधिकारी ये मान चुके है कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर आ गई है.

ओमिक्रॉन का कम्युनिटी स्प्रेड

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि दिल्ली में जो मामले सामने आए है उनमें से 46 फीसदी मामले ओमिक्रॉन के है. उन्होंने बताया कि पहले प्रदेश में ओमिक्रॉन के मामले केवल उन लोगों में मिल रहे थे, जो विदेश से देश में लौट रहे थे. लेकिन अब ओमिक्रॉन के मामले हर दूसरे व्यक्ति में मिलने लगे है. इसलिए ऐसा मान सकते है कि ओमिक्रॉन का अब कम्युनिटी स्प्रेड हो गया है.

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि कोरोना का यह नया वैरिएंट, ओमिक्रॉन देश में तेजी से फैल रहा है लेकिन यह कोरोना के डेल्टा वैरिएंट से कम गंभीर है. उन्होंने कहा कि भले ही ओमिक्रॉन के मामले देश में बढ़ रहे हो लेकिन इससे किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से यह आग्रह किया कि वे कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करें और जरुरी एतियात बरते।

मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर, 80% केस ओमिक्रॉन के

दिल्ली के साथ-साथ मायानगरी मुंबई में भी कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलें बढ़ने लगे है. यहां बीते दिन कोरोना के 2510 मामले सामने आए जोकि पहले दिन के मुकाबले दोगुने है. महाराष्ट्र कोविड टास्क फाॅर्स के सदस्य शशांक जोशी ने बताया कि प्रदेश में कोरोना कि तीसरी लहर शुरू हो गई है और मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे है.

यह भी पढ़ें

Narottam mishra objection : कालीचरन की गिरफ्तारी से दो राज्यों में भारी बवाल, नरोत्तम मिश्रा ने जताई कड़ी आपत्ति

Corona Speed Increase Continuously देश में 12,987 नए मामले, अकेले महाराष्ट्र में 3900

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर