नई दिल्ली, राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों में अब ब्रेक लगता नज़र आ रहा है, 24 घंटों में राजधानी दिल्ली में कोरोना के 917 मामले सामने आए. जबकि, 1238 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी हो गई है. वहीं, इस दौरान एक मरीज ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया.

कुछ दिनों की राहत के बाद से पिछले कुछ हफ़्तों से देश में कोरोना ने अपनी रफ़्तार फिर पकड़ ली है. राजधानी दिल्ली का हाल तो और बुरा है. यहाँ रोज़ाना हज़ार से ज्यादा कोरोना के नए मरीज़ सामने आ रहे हैं. वहीं अब एक्टिव मरीज़ों का आंकड़ा भी 7000 के करीब पहुँच रहा है. बात देश में कोरोना हालातों की करें तो यहाँ भी मरीज़ों की संख्या बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,805 नए मरीज़ सामने आए हैं. बता दें कि ये आंकड़ा 6 मई की तुलना में 7 फ़ीसदी से भी ज्यादा है.

डेल्टा के सब वैरिएंट बनेंगे खतरा

देश में बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच एक बार फिर डराने वाली खबर सामने आ रही है. इजरायल की एक यूनिवर्सिटी ने रिपोर्ट पेश की है जिसके अनुसार इस गर्मी में एक बार फिर कोरोना बरपा सकता है. और इसके पीछे कोरोना के डेल्टा वैरिएंट नए सब वैरिएंट को जिम्मेदार बताया गया. रिपोर्ट को इस लिए चिंताजनक बताया जा रहा है क्योंकि कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा कोहराम डेल्टा वैरिएंट ने ही बरपाया था. बता दें कि इज़राइल की इस स्टडी को ‘द टोटल एनवायरमेंट’ मैगज़ीन में प्रकाशित किया गया है. मैगज़ीन में लिखा है कि डेल्टा ने उन सभी वैरिएंट को खत्म किया है जो कोरोना के शुरूआती दौर से लेकर दूसरी लहर तक आए थे. दूसरी ओर डेल्टा के बाद आया ओमिक्रॉन इस खतरनाक वैरिएंट को खत्म नहीं कर पाया है और ये फिर उभर सकता है.

मोहाली ब्लास्ट: आरोपी निशान सिंह गिरफ्तार, कई ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी जारी

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर