Coronavirus Peak in India: 

नई दिल्ली, Coronavirus Peak in India: देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार ने सभी को घर में बंद रहने पर मजबूर कर दिया है, ऐसे में IIT के प्रोफेसर मनिंदर अग्रवाल ने बताया कि भारत में जनवरी के अंत या फरवरी की शुरुआत में कोरोना का पीक आ सकता है. उन्होंने यह भी बताया कि यह पीक खत्म होने पर कोरोना के केसेज़ में तेज़ी से कमी देखने को मिलेगी.

आ सकते हैं 4-5 लाख नए केस- मनिंदर अग्रवाल (Coronavirus Peak in India)

देश में कोरोना के बढ़ते आंकड़ें वाकई चिंताजनक हैं. बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 1.79 लाख मामले सामने आए जबकि ओमिक्रॉन के 4000 से ज्यादा मामले आए हैं. ऐसे में IIT प्रोफेसर मनिंदर अग्रवाल ने जनवरी के आखिर में कोरोना के पीक आने की चेतावनी दी है. उन्होंने बताया कि जनवरी के आखिर में भारत में हर रोज़ 4 से 5 लाख नए केस आ सकते हैं. जबकि दिल्ली और मुंबई में औसतन 40000 केस रोज़ आ सकते हैं.

हो सकती है बेड्स की कमी- मनिंदर अग्रवाल (Coronavirus Peak in India)

मनिंदर अग्रवाल ने आगे बताया कि पीक जाने के बाद देश में कोरोना के मामलों में गिरावट आने लगेगी. उन्होंने अस्पतालों में बेड्स फुल होने पर बताया कि इस बार ज़्यादातर लोगों को अस्पताल जाने की जरूरत नहीं पड़ रही है लेकिन कोरोना की पीक के समय अगर चरणबद्ध तरीके से योजना नहीं बनाई गई तो बेड्स फुल हो सकते हैं.

एक्सपर्ट्स की सलाह 

देश में कोरोना की तीसरी लहर पर एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस लहर से बचाव के लिए जितना हो सके उतना घर में रहे, बहुत जरूरी काम पड़ने पर ही बाहर रखें. मास्क और सामजिक दूरी के पालन से ही कोरोना से बचाव संभव है.

 

यह भी पढ़ें:

Corona Cases in India today : देश में कोरोना का कोहराम, एक दिन में मिले 1.80 लाख केस, 146 की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर