Coronavirus Outbreak In India: भारत में कोरोना वायरस का कहर दिनोंदिन बढ़ता ही जा रही है. कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को 31 जुलाई 2020 तक आगे बढ़ा दिया है. ममता बनर्जी सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला किया है. राज्य में सभी स्कूल और कॉलेजों को 31 जुलाई 2020 तक बंद कर दिया गया था. बुधवार को सर्वदलीय बैठक के बाद ममता बनर्जी सरकार ने सूबे में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया.

ममता बनर्जी सरकार ने कहा कि यहां तक की सरकार ऑफिसों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए अभी काम चल रहा है. इसे इसी तरह आगे भी जारी रखा जाएगा. आईसीएमआर की गाइडलाइंस के तहत अभी कोरोना मरीजों का प्रमुखता से इलाज किया जाएगा. पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा कि कई इलाकों में लोग दूसरी बीमारियों से जूझ रहे हैं, लेकिन उनकों अभी टाला जा रहा है. इसका हमकों दुख भी है.

पश्चिम बंगाल में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस से निपटने की रणनीति पर चर्चा के लिए ममता बनर्जी ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. यह सर्वदलीय बैठक हावड़ा स्थित प्रदेश सचिवालय के नबाना सभागार में हुई. इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और विधानसभा के स्पीकर भी मौजूद रहे. पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर पहली बार सर्वदलीय बैठक बुलाई थी.

पश्चिम बंगाल के साथ ही महाराष्ट् और दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बंपर बढ़ोतरी हो रही है. बीते दिन दिल्ली में एक दिन में सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आए थे. हालांकि हाल ही में आई एक रिपोर्च के मुताबिक अब भारत में कोरोना संक्रमित और रिकवर होने वाले मरीजों में अंतर बढ़ रहे है, जोकि चिंता का विषय है.

Patanjali Corona Meidicine: पतंजलि की कोरोनिल पर उत्तराखंड आयुर्वेद विभाग का बयान- हमसे कफ और बुखार की दवा का लाइसेंस मांगा था!

Coronavirus Outbreak In Delhi: दिल्ली में टूटा कोरोना का कहर, एक दिन में मिले 3947 नए कोरोना मरीज, 68 की हुई मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App