Coronavirus Outbreak In India: भारत में कोरोना वायरस महामारी तेजी से फैल रही है. महाराष्ट्र और कर्नाटक में कोरोना संक्रमितों की संख्या में आज तेजी से इजाफा हो गया है. महाराष्ट्र में आज कोरोना 7975 नए केस सामने आए हैं और 233 लोगों की मौत हुई है. वहीं कर्नाटक में आज कोरोना के 3176 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं जिनमें 1975 नये केस केवल बेंगलुरु में मिले हैं. राज्य में कोरोना से आज 87 लोगों की मौत भी हुई है.

बता दें कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 29429 नये केस सामने आए हैं. ऐसे में देश में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 936181 हुई है. इसमें 319840 फिलहाल एक्टिव है और 592032 लोग ठीक हुए है. वहीं बीते 24 घंटे में 582 लोगों की मौत हुई है. वहीं अबतक कुल 24309 लोगों की जान जा चुकी है.

महाराष्ट्र सरकार ने मास्क और सैनिटाइजर की कीमतें तय करने के लिए एक कमिटी नियुक्त करने का फैसला किया है. आपको बता दें कि दुनिया भर में कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने और उसके ट्रायल का काम बहुत तेजी से चल रहा है. भारत की भी कई फॉर्मा कंपनियां वैक्सीन को लेकर रिसर्च कार्य में जुटी हुई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज अपने संबोधन में कहा कि लोग स्वस्थ्य रहे, दो गज की दूरी बनाएं रखें, मास्क पहनें, थूकने की आदत छोड़े. उन्होंने कहा कि कितने भी पढ़ लिख जाएं, डिग्रियां ले लें लेकिन स्किल सीखना नहीं छोड़ना चाहिए. मोदी ने कहा कि कोरोना के इस संकट ने वर्ल्ड कल्चर के साथ ही काम का तरीके को भी बदलकर के रख दिया है.

PM Modi Addresses India EU Summit: PM नरेंद्र मोदी बोले- रिन्यूबल एनर्जी के क्षेत्र में EU का निवेश और टेक्नोलॉजी आमंत्रित

Randeep Surjewala On Sachin Pilot: रणदीप सुरजेवाला बोले- सचिन पायलट BJP में नहीं जाना चाहते, तो उनके नेताओं से बंद करें बात