Covid-19 New Guidelines

नई दिल्ली.  Covid-19 New Guidelines केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हालही में विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी की थी.इसके तहत केंद्र द्वारा निर्धारित जोखिम भरे देशो से आने वाले लोगों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य होगा। यदि कोई व्यक्ति टेस्ट के दौरान पॉजिटिव पाया जाता है, तो सरकार उनके सैंपल को जीनोम टेस्टिंग (genomic testing के लिए भेजगी और उन लोगों को नियम के अनुसार आइसोलेट किया जाएगा.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार ‘यात्रियों पर निर्धारित स्टैंडर्ड प्रोटोकॉल लागू होंगे. 22 जनवरी से जोखिम भरे देशों से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए आइसोलेशन सुविधा अनिवार्य नहीं होगी.’ बता दे इससे पहले केंद्र ने 7 जनवरी को सर्कुलर जारी करते हुए सभी लोगों को अंतरराष्ट्रीय यात्रा के बाद आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए थे. केंद्र सरकार के द्वारा जारी किए गए नए निर्देश आज देर रात 12 बजे के बाद लागू हो जाएंगे।

देशभर में कोरोना के 3 लाख 47 हजार मामलें,730 मौतें

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3 लाख 47 हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए. वहीँ इस वायरस से पिछले 24 घंटो में 730 लोगों ने अपनी जान गवाई हैं. देश में ओमिक्रोन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 9,692 हो गई है, जो कल से 4.36 प्रतिशत अधिक है।

यह भी पढ़ें :-

Lata Mangeshkar : स्वर कोकिला लता मंगेशकर की हालत में सुधार, दुआओं के बीच जल्द आ सकती है घर

Weather Update उत्तर भारत में 21 से 23 जनवरी तक बारिश, जारी रहेगी ठंड

SHARE