नई दिल्ली. भारत में कोविड -19 मामलों की संख्या राज्यों के कई जिलों में एक बार फिर बढ़ रही है। भारत में पिछले 24 घंटों में 24,882 नए कोरोना के मामले आए हैं। जबकि 19,957 रिकवर हुए हैं और 140 लोगों की मौत हुई है.

कोरोना के बढ़ते मामलों  के कारण औरंगाबाद में एक सप्ताह के लॅाकडाउन लगा दिया है । औरंगाबाद जिले में कोरोना मामलों की कुल संख्या 57,755 है, जिनमें 5,569 सक्रिय मामले शामिल हैं।

इससे पहले, नागपुर शहर और महाराष्ट्र के परभणी जिलों के लिए लॅाकडाउन की घोषणा की गई थी। पुणे में भी कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। पूरे महाराष्ट्र में मामले बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन एक दिन में 15,817 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं।

भारत में शुक्रवार को 23,285 नए कोरोना मामले आए थे जबकि 15,157 रिकवर हुए हैं और पिछले 24 घंटों में 117 लोगों की मौत की सूचना दी। 11 मार्च 2021 को, अकेले महाराष्ट्र ने 14,000 से अधिक नए कोरोनो वायरस मामलों की सूचना दी। इतना ही कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को नागपुर शहर के लिए घोषणा करने के बाद राज्य के अधिक से अधिक इलाकों में लॅाकडाउन की चेतावनी देनी पड़ी।

वहीं पंजाब सरकार ने चार और जिलों में रात का कर्फ्यू लगा दिया है और राज्य में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि के बीच सभी स्कूलों को बंद कर दिया है। कुल मिलाकर, पंजाब के आठ जिलों – लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और होशियारपुर में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया जाता है।

यहां तक ​​कि देश में कोविड -19 वैक्सीन अभियान शुरू होने के बाद, राज्यों में कोरोनोवायरस के मामले बढ़ रहे हैं। सरकार ने देश में मामलों की बढ़ती संख्या के पीछे लोगों की शिथिलता को मुख्य कारण बताया है।

Lighting in Gurugram Video: बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े कर्मचारियों पर गिरी बिजली, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

क्या GAP Associates धोलेरा SIR का DLF बन पायेगा?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर