नई दिल्ली: कोरोना को लेकर 21 दिनों के लॉकडाउन को खत्म होने में अब सात दिन रह गए हैं और लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन खुलेगा या नहीं. इस बाबत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की मंगलवार को बैठक हुई जिसमें गृहमंत्री अमित शाह के अलावा प्रकाश जावड़ेकर, स्मृति ईरानी, हरदीप सिंह पुरी, रामविलास पासवान, सुरेश गंगवार, पीयूष गोयल समेत कई मंत्री मौजूद रहे.

इस बैठक में लॉकडाउन खत्म करने पर कोई फैसला नहीं लिया गया. ना ही इसे आगे बढ़ाने को लेकर कोई फैसला किया गया है और ना ही खत्म करने को लेकर कोई फैसला किया गया है. जानकारी के मुताबिक मीटिंग में ये कहा गया कि लॉकडाउन पर फैसला लेना अभी बहुत जल्दबाजी होगा. हालात के मद्देनजर ही लॉकडाउन पर फैसला लिया जाएगा. इस बीच सरकार ने तमाम सांसदों, मंत्रियों से लेकर प्रधानमंत्री, राज्यपाल, उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति एक साल तक 30 फीसदी कम सैलरी लेंगे. इसके अलावा सांसद निधि को भी दो साल के लिए स्थगित कर दिया गया है ताकि कोरोना संक्रमण के लिए बने फंड में ज्यादा से ज्यादा सहयोग दिया जा सके.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 4778 तक पहुंच चुकी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 693 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 1445 लोग ऐसे हैं जो तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं. देश में कोरोना से अबतक 136 लोगों की जान जा चुकी है जबकि दुनियाभर में कोरोना संक्रमित लोगों की सख्या 1348257 पहुंच गई है वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 74795 लोग हैं. कोरोना संक्रमण के चलते पीएम मोदी समय-समय पर लोगों को संबोधित कर उन्हें हौसला बनाए रखने और उन्हें घरों से बाहर ना निकलने की अपील करते रहे हैं.

9pm 9 minute: रविवार #9बजे9मिनट के बीच आखिर क्यों ट्रेंड करने लगा शिवराज यमराज

Coronavirus Latest news Live Updates: तब्लीगी जमात की वजह से देश में दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, अबतक 4778 लोग संक्रमित

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App