नई दिल्ली: Coronavirus Cases in India: देश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा और अब धीरे-धीरे कोविड-19 देश के दूर-दराज के इलाकों में भी अपना असर दिखाना शुरू कर चुका है जहां मेडिकल सुविधाओं का अभाव है. देश में कोरोना से अबतक 50 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना से 941 लोगों की मौत हो गई. भारत में अबतक कोरोना के 26,47,664 मामले दर्ज हो चुके हैं. वहीं इस वक्त देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 7 लाख के करीब है. हालांकि अच्छी बात ये है कि कोरोना का रिकवरी रेट सुधर रहा है और अबतक 19,19,843 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं.

भारत में कोरोना को लेकर चिंता का बात ये है कि ये अब धीरे-धीरे ग्रामीण इलाकों में पांव पसार रहा है जहां मेडिकल सुविधाओं का अभाव है. दिल्ली और मुंबई जैसे इलाकों में मेडिकल सुविधाएं होने के बावजूद कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हो रही है, ऐसे में अगर ग्रामीण इलाकों तक कोरोना पहुंच गया तो हालत बद से बदतर हो सकती है. अकेले महाराष्ट्र की बात करें तो महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के 11 हजार से ज्यादा मामले सामने आए वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां 24 घंटे में 1200 से ज्य़ादा नए मामले दर्ज हुए हैं.

दिल्ली से सटे राजस्थान में एक दिन में कोरोना के 1300 केस दर्ज किए गए हैं. हालांकि दिल्ली में कोरोना से रिकवर होने का प्रतिशत 90 फीसदी से ज्यादा है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोरोना महामारी के मद्देनजर त्योहारों पर पंडाल बनाए जाने और शोभायात्रा या ताजिया निकाले जाने पर रोक लगा दी है. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में कोविड-19 के आठ और मरीजों की मौत होने के साथ इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,196 हो गई है. सप्ताह में यह दूसरी बार है, जब संक्रमण के कारण प्रतिदिन हो रही मौत की संख्या 10 से कम रही.

Russian Coronavirus Vaccine: रूस का दावा, उनकी वैक्सीन लगने के बाद दो साल तक छू नहीं सकेगा कोरोना

Coronavirus Latest Updates: देश में 24 लाख से ज्यादा हुए कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में करीब 67 हजार नए केस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर