नई दिल्ली: भारत को भारत की जनता ने साबित कर दिया कि आखिर क्यों वो हर हाल में कोरोना पर भारी हैं. केंद्र सरकार के आंकड़ों के मुताबिक 56,383 लोगों ने बुधवार को कोरोना को मात दी. इसी के साथ ही भारत में कोरोना रिकवरी रेट 70 फीसदी से ज्यादा हो गया है. इसी बड़ी वजह है ज्यादा टेस्टिंग जिससे कोरोना के मामले जल्दी सामने आ रहे हैं और लोगों को जल्दी ईलाज मिल रहा है. बुधवार को देशभर में एक दिन में सबसे ज्यादा 7 लाख 33 हजार 449 टेस्ट किए गए.

भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में बुधवार को 1,132 नए केस दर्ज हुए और 50 लोगों की मौत हो गई. गौरतलब है कि मुंबई में कोरोना से अबतक 7 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. मुंबई के तीन अस्पताओं BYL नायर, KEM और फोर्टिस अस्पताल में पोस्ट कोविड ओपीडी शुरू की गई है. कोरोना का प्रभाव अब धीरे-धीरे वीवीआईपी लोगों तक भी पहुंच रहा है. जानकारी मिली है कि केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. श्रीपद नाइक ने खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है. श्रीपद नाइक से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह धर्मेंद्र प्रधान और अर्जुन मेघवाल भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

मध्य प्रदेश में भी कोरोना विस्फोट हो रहा है जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद संक्रमित होकर अस्पताल में भर्ती हैं. पब्लिक ड्यूटी में लगे 720 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जेल में 23 कैदियों के कोरोना संक्रमित होने की खबर से हड़कंप मच गया है. जेल में ही आइसोलेशन वार्ड बनाकर इन कैदियों का इलाज शुरू कर दिया गया है. एक सप्ताह पहले भी जेल में 11 कैदी संक्रमित पाए गए थे. दक्षिण भारत में भी कोरोना रफ्तार पकड़ रहा है. कर्नाटक में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बुधवार को राज्य में 7883 नए मरीज सामने आए. इनमें से करीब 2800 केस सिर्फ बेंगलुरु में हैं.

Nritya Gopaldas tests Corona positive: पीएम नरेंद्र मोदी के साथ राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना संक्रमित, मेदांता अस्पताल में भर्ती की तैयारी

Resignation of Doctors in UP: यूपी में 28 चिकित्सा अधिकारियों ने दिया सामुहिक इस्तीफा, अफसरों पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर