नई दिल्ली: देश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच एक अच्छी खबर ये है कि अब तक दो-तिहाई कोरोना मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ हषवर्धन ने ग्रुप ऑफ मिनिस्‍टर्स की बैठक में बताया कि पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से रिकवर हो चुके मरीजों का आंकड़ा 10 लाख पार कर गया है. उन्होंने बताया कि देश में 16,38,870 मामले हैं जिनमें से 10,57,805 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि भारत में कोरोना का रिकवरी रेट 64.54 प्रतिशत हो गया है और फैटलिटी रेट में भी गिरावट दर्ज की जा रही है. भारत में कोरोना से मरने वाले लोगों का आंकड़ा भी गिर रहा है. भारत में इस बीमारी से मृत्यु दर घटकर 2.18 प्रतिशत हो गई है.

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में कोरोना के मामले 21 दिन में डबल हो रहे हैं. उन्‍होंने टेस्टिंग इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर में सुधार की बात करते हुए कहा कि पिछले 24 घंटों में 6.42 लाख से ज्‍यादा सैंपल्‍स टेस्‍ट किए गए हैं. डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि पिछले एक महीने में देशभर में करीब एक करोड़ टेस्‍ट हुए हैं. इसके अलावा देश में 0.27 प्रतिशत मरीज ऐसे हें जो वेंटिलेटर पर थे, 1.58 प्रतिशत आईसीयू में एडमिट हैं. उन्होंने ये भी बताया कि 2.28 फीसदी मरीजों को किसी तरह के ऑक्सिजन सपोर्ट की जरूरत पड़ रही है.

गौरतलब है कि देशभर में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के सर्वाधिक 55,078 मामले सामने आए हैं. आंकड़ों के मुताबिक महज दो दिन पहले देश में कोरोना के 15 लाख मामले सामने आए थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 779 और लोगों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या 35,747 हो गई है.

Ayodhya Corona Cases: अयोध्या राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले कोरोना संकट, 12 दिन में दोगुने हुए मरीज

Lockdown Extended in Bihar: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में 1 अगस्त से 16 अगस्त तक लगाया गया लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू भी रहेगा जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर