नई दिल्ली: देश में कोरोना धीरे-धीरे भयानक रूप लेता जा रहा है. पिछले 24 घंटों में कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़ों में जबर्रदस्त उछाल आया है. पिछले 24 घंटों में 1 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं. इससे पहले 22 जुलाई को भी कोरोना से 1000 से ज्यादा मौत हुई थी. 22 जुलाई को देश में 1129 लोगों की मौत हुई थी. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक रविवार को भारत में कोरोना के 44,386 नए मामले सामने आए और 1007 लोगों की मौत हो गई. इसी के साथ देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 44,386 पहुंच गई है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के आंकड़ों के मुताबिक देश में मिजोरम एक मात्र ऐसा राज्य है जहां कोरोना से अभी तक एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई है.

हालांकि अच्छी बात ये है कि भारत में टेस्टिंग लगातार बढ़ती जा रही है जिससे कोरोना के मामलों की लगातार पुष्टि हो रही है. रविवार के देश में कोरोना के 4,77,023 सेंपल टेस्ट किए गए. इसी के साथ भारत में कोरोना के टेस्ट का आंकड़ा 2,45,83,558 पहुंच गया है. शनिवार को भी देश में 7 लाख से ज्यादा सैंपल कलेक्ट किए गए. बताया जा रहा है कि झारखंड का मुख्यमंत्री आवास कोरोना हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. सीएम आवास पर अबतक 100 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सीएम हेमंत सोरेन और उनके परिवार का दो बार कोरोना टेस्ट करवाया गया है. राहत की बात ये है कि दोनों बार सीएम हेमंत सोरेन और उनके परिवार की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में भी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. दुनियाभर में कोरोना संक्रिमत मरीजों की संख्या 2 करोड़ के पार पहुंचने वाली है वहीं कोविड-19 की वजह से दुनियाभर के 213 देशों में कोरोना से करीब 7.5 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. अकेले अमेरिका में 50 लाख से ज्यादा कोरोना के मरीज हैं जबकि ब्राजील में 30 लाख के करीब कोरोना मरीज हैं.

Amit Shah Tests Corona Negative: गृह मंत्री अमित शाह ने दी कोरोना को मात, मनोज तिवारी ने दी जानकारी

Corona Effect on Economy: बेहाल अर्थव्यवस्था से भयावह होंगे हालात!