नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश में 21 दिनों के लॉकडाउन के एलान के साथ ही हाईवे पर जरूरी सामानों से लदे ट्रकों की कतार लग गई है जिनमें दवाई, दूध, फल और सब्जियां शामिल हैं. मंगलवार शाम को राज्यों ने अपने-अपने बॉर्डर सील कर दिए हैं. कई राज्यों में मालगाड़ियां भी रूकी हुई हैं. लोगों में जरूरी सामानों को लेकर संक्षय है कि कौन सा सामान जरूरी सामानों की श्रेणी में आता है और कौन सा सामान गैरजरूरी है. ऑनलाइन सामान भेजने वाली दुकानें जैसे ग्रोफर्स और बिग बॉस्केट को भी होम डिलिवरी में दिक्कत हो रही है.

ग्रोफर्स के सीईओ अलबिंदर डिंडसा ने ट्वीट कर कहा कि फरीदाबाद में उनके वेयरहाउस को अधिकारियों ने बंद कर दिया है वहीं बिग बॉस्केट ने भी अपने ऐप के जरिए ग्राहकों को बताया कि बंद की वजह से वो सामान की डिलिवरी नहीं कर पाएंगे. अमेजन इंडिया ने भी अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि सिर्फ उन्हीं सामानों की डिलीवरी की जाएगी जो जनता कर्फ्यू के दौरान बहुत जरूरी है.

ऑनलाइन फॉर्मेसी चलाने वाली कंपनी 1एमजी एंड कंपनी के फाउंडर प्रशांत टंडन ने कहा कि 17-18 ऐसे मामले आए हैं जहां उनके डिलिवरी ब्वॉय को हैदाराबाद, दिल्ली, मुंबई, लखनऊ और बेंगलुरु में पुलिस ने पीटा. फ्रेशहोम ने भी अपने कर्मचारियों के साथ पुलिस की मारपीट की बात कही है.

बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी माना कि बंद की वजह से जरूरी सामानों की सप्लाई में बाधा आ रही है. उन्होंने कहा कि हम पश्चिम बंगाल से चावल, मध्य प्रदेश के कटनी और सतना से दालें और राजस्थान से खाने का तेल आयात करते हैं लेकिन अंतरराज्यीय सीमाओं पर लगी नाकेबंदी की वजह से सामान आने-जाने में दिक्कत हो रही है.

ऑल इंडिया मोटर ट्रांस्पोर्ट कांग्रेस के अध्यक्ष कुलरतन सिंह अतवाल ने कहा कि ज्यादातर ट्रक बिहार, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में अटके हुए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों ने पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया है जिससे ट्रक रोड़ पर अटक गए हैं. उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह ट्रांस्पोर्ट चेन को रोका गया तो जरूरी सामानों की किल्लत हो जाएगी. उन्होंने कहा कि ट्रक ड्राइवर भी घबरा गए हैं और ट्रकों को छोड़कर अपने घर जा रहे हैं, ऐसे में अगर वो अपने-अपने घर लौट गए तो उन्हें काम पर वापस लाना बहुत मुश्किल हो जाएगा.

Coronavirus Latest News: कोरोना से लड़ने के लिए दुनियाभर के 10 लाख लोगों ने की ऑनलाइन प्रार्थना

PM Modi interacted with News Media Channel to Discuss Spread COVID-19: कोरोना के खिलाफ जागरूक्ता अभियान, iTV Network फाउंडर और प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा के साथ टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े PM नरेंद्र मोदी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर