नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख के पार हो गई. पिछले पांच दिनों में 23 हजार से ज्यादा लोग इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आ गए. जबकि करीब 39 हजार लोगों का ठीक होना राहत की बात भी जरूर है. वहीं करीब 3100 लोग वायरस से संक्रमित होने के बाद अपनी जान गंवा चुके हैं. वर्तमान में देश में लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू है जो 31 मई को पूरा होगा.

कोरोना वायरस के हाहाकार को राज्यों के अनुसार देखें तो महाराष्ट्र इससे सबसे ज्यादा प्रभावित है. वहां कुल मरीजों की संख्या 35 हजार के पार पहुंच गई है जबकि 1200 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं गुजरात में संक्रमित लोगों की संख्या करीब 12 हजार पहुंच गई और 694 लोगों की खबर लिखी जाने तक मौत हो गई है.

भारत के दक्षिण राज्य तमिलनाडु में भी वायरस तेजी से पैर फैला रहा है. यहां करीब 11 हजार 760 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है जिसमें 81 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं राजधानी दिल्ली में हालात थोड़ी खराब है और संक्रमित लोगों की संख्या 10 हजार के पार पहुंच गई है.

आपको बता दें कि हाल ही में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण का ऐलान किया जो 31 मई तक होगा. हालांकि, थोड़ी ढ़ील सरकार ने जरूर दी है इसके साथ ही राज्यों सरकारों से उनके अनुसार गाइडलाइंस जारी करने के लिए कहा है. यानी अब लॉकडाउन को लेकर आगे के दिशा निर्देश राज्य सरकारों के अनुसार होंगे. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, वेस्ट बंगाल समेत कई राज्यों ने गाइडलाइंस भी जारी कर दी हैं.

Delhi Lockdown 4.0 Guidelines: अरविंद केजरीवाल सरकार ने जारी की लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस, दिल्ली में शर्तो के साथ खुलेंगे बाजार, चलेंगी बसें

Nawazuddin Siddiqui Divorce: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी अंजली ने उनपर लगाए गंभीर आरोप, भेजा तलाक के लिए नोटिस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर