नई दिल्ली. देश के कई राज्यों में कोरोना बेकाबू हो गया है, हालांकि दिल्ली में अभी स्थिति नियंत्रण में है। लेकिन जिस तेजी से संक्रमण फैल रहा है, वह चिंताजनक है. लगातार दो दिनों तक 3500 के ऊपर मामले आने के बाद आज मंगलवार को 4 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 5100 नए कोविड मामले आए हैं जबकि 17 लोगों की मौत हो गई हैं. 

लोगों की गलती से फैल रहा कोरोना

आईसीएमआर के कोविड एक्सपर्ट डॉक्टर एन.के अरोड़ा ने कहा कि जिस तेजी से नए मरीजों की संख्या बढ़ रही है वह जरूर चिंता की बात है. लेकिन दिक्कत यह है कि लोग लापरवाह हो गए हैं. डर खत्म हो गया है। लोगों को लगता है कि हल्की सी सर्दी व जुकाम की तरह ही तो है. हो सकता है कि युवाओं के लिए यह साधारण बात हो, लेकिन उनके घर के बाकी लोग, बुजुर्ग माता पिता के लिए तो यह खतरनाक हो सकता है. इसलिए, हमें अपनी सोच को बदलना है, क्योंकि अभी तक वायरस खत्म नहीं हुआ है. डॉक्टर अरोड़ा ने कहा कि न तो लोग मास्क लगा रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। हर तरह के और हर तबके के लोग शादी में पहुंच रहे हैं, यहां लग ही नहीं रहा है कि समाज कोरोना महामारी से जूझ रहा है. यह लापरवाही नहीं तो और क्या है?

मैक्स के इंटरनल मेडिसिन के डॉक्टर रोमेल टिक्कू ने कहा कि अभी तो मरीज आ रहे हैं, उसमें संक्रमण का असर तो माइल्ड है. लेकिन, अगर घर में किसी एक को संक्रमण हो रहा है तो बाकी लोग बच नहीं पा रहे हैं. डॉक्टर ने कहा कि हो सकता है कि म्यूटेड स्ट्रेन भी हो. इसलिए बचाव ज्यादा जरूरी है. डॉक्टर रोमेल ने कहा कि लोग वैक्सीनेशन लगवा लें. इससे संक्रमण की गंभीरता कम हो जाएगी. हमारी कोशिश होनी चाहिए कि कम से कम समय में ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन हो.

Night Curfew In Delhi : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने 30 अप्रैल तक लागू किया नाइट कर्फ्यू

Death Threat to Amit Shah and Yogi Adityanath : गृहमंत्री अमित शाह और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की योजना बना रहे नक्सली, 11 आत्मघाती हमलावर तैयार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर