Coronavirus Update

नई दिल्ली. Coronavirus Update –देश में एक बार फिर कोरोना से मौत बढ़ने लगी है। बीते 24 घंटों में 585 मरीजों की मौत हुई है जबिक 13 हजार 451 नए मामले मिले हैं। नये केस मिलाकर भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 करोड़ 42 लाख 15 हजार 653 पर पहुंच गई है। वहीं, अब तक 4 लाख 55 हजार 653 मरीजों की मौत हो चुकी है।

एक्टिव केस 1 लाख 62 हजार 661

एक्टिव केस 1 लाख 62 हजार 661 है. हॉटस्पॉट बने केरल और महाराष्ट्र में भी मौत के आंकड़े बढ़े हैं जिसको लेकर चिंता जाहिर की जा रही है। Coronavirus Update -इसी बीच डेल्टा के नये वैरिएंट AY.4.2 की दस्तक ने भी परेशानी बढ़ा दी है और विशेषज्ञ सावधान रहने के लिए कह रहे हैं। कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर नगरपालिका क्षेत्र में तीन दिनों के लिए तालाबंदी कर दी गई है। सोनारपुर राजधानी कोलकाता से करीब 20 किमी दूर है। इस दौरान सिर्फ आपातकालीन सेवाओं को ही काम करने की अनुमति होगी। सोनारपुर क्षेत्र में अब तक 19 कंटेनमेंट जोन हैं।

बंगाल सरकार को एक पत्र लिखा

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) ने बंगाल सरकार को एक पत्र लिखा है, जिसमें दुर्गा पूजा उत्सव के बाद राज्य में कोविद -19 मामलों में स्पाइक पर चिंता व्यक्त की गई है।

पत्र में, ICMR ने उल्लेख किया है कि दुर्गा पूजा के बाद से, कोलकाता में कोविद -19 मामलों में लगभग 25 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले 24 घंटों में कोलकाता में ही 248 मामले सामने आए हैं और छह मौतें हुई हैं।

सोमवार को, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में कोविद -19 के नए मामले ज्यादातर उन लोगों में हैं जिन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

केंद्र ने पश्चिम बंगाल सरकार से कोविद के मामलों और मौतों की तुरंत समीक्षा करने को कहा है और कोविद-सुरक्षित उत्सव सुनिश्चित करने के महत्व पर बल दिया है।

Sonia Gandhi speaks to Lalu Yadav : कांग्रेस की बैठक के बाद सोनिया गांधी ने की लालू यादव से फोन पर बात

सीबीआई ने गोपनीय सूचनाएं लीक करने के आरोप में नौसेना अधिकारी समेत 5 को किया गिरफ्तार

Muscles Weakness : अगर आप भी मांसपेशियों में महसूस कर रहे हैं कमजोरी तो हो जाएं सावधान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर