नई दिल्ली. चीन समेत दुनियाभर के कई देशों में हाहाकार मचाने वाला कोरोना वायरस भारत में भी दस्तक दे चुका है. जानलेवा कोरोना वायरस के चलते अबतक करीब 3 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस इतना खतरनाक है कि कोई हल्का भी इसकी चपेट में आ जाए तो उसका बचना मुश्किल हो जाता है. दुनियाभर में डॉक्टर्स कोरोना वायरस का बेहतरीन से बेहतरीन से इलाज तलाश रहे हैं. इस बीच कहा जा रहा है कि शराब में भी कोरोना वायरस का इलाज छुपा है. सोशल मीडिया पर भी इस बात के दावे किए जा रहे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं सच क्या है, अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं.

दरअसल शराब में कोरोना वायरस के इलाज का दावा एक डब्लू एच ओ रिपोर्ट में जारी गाइडलाइंस को लेकर किया गया. हालांकि WHO की गाइडलाइंस में शराब पीने के लिए बल्कि कहा गया है कि अगर आप कोरोना वायरस से बचना चाहते हैं तो आपको समय समय पर अपने हाथ किसी एल्कोहल से निर्मित हैंड रब या साबुन से धोते रहना चाहिए.

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली और तेलंगाना में दो लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया. स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि दोनों मरीजों की हालत स्थिर है और दोनों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है. वहीं यूपी के नोएडा में एक स्कूल के दो बच्चों को जांच के लिए भेजा गया. साथ ही स्कूल को भी बंद कर दिया गया है.

Corona Virus In Noida School: यूपी के नोएडा में कोरोना वायरस की दस्तक, स्कूल बंद, जांच को भेजा गया 2 बच्चों का सैंपल

Corona Virus in Delhi: सावधान! राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की दस्तक, तेलंगाना में दर्ज हुआ दूसरा केस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर