Corona Virus

नई दिल्ली . Corona Virus देशभर में बढ़ते कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए कई राज्यों ने वीकेंड कर्फ्यू और नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया है. इस बीच तमिलनाडु सरकार ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 23 जनवरी को सपूर्ण लॉकडाउन करने का ऐलान किया है. इस बात की जानकारी तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन (MK Stalin) ने शुक्रवार को दी. आइए जानते है सम्पूर्ण लॉकडाउन के दिन किस चीज पर राज्य में छूठ रहेगी और किस चीज पर पाबन्दी रहेगी।

सम्पूर्ण लॉकडाउन के दिन राज्य में स्कूल कॉलेज, ऑफिस बाजार, मॉल, स्पा बंद रहेंगे, हलाकि इस दौरान इमरजेंसी सेवा से जुड़े कामो को छूठ दी गई हैं. बता दें इससे पहले राज्य ने 9 जनवरी से 16 जनवरी तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया था. इसके साथ ही प्रदेश में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू भी लागू है.

तमिलनाडु में बीते दिन कोरोना के 28561 नए मामले

तमिलनाडु में कोरोना के 28561 नए मामले सामने आए हैं जबकि 39 लोगों की मौत हो गई है. इसी के साथ एक्टिव मामलों की संख्या 179205 हो गई है.

24 घंटों में 3.47 लाख नए केस, 730 मौतें

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3.47 लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए। वहीँ देश में 2.51 लाख लोग ठीक होने के साथ ही देश में सक्रिय कोविड मामले अब 20,18,825 पहुंच गए हैं। देश में ओमिक्रोन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 9,692 हो गई है, जो कल से 4.36 प्रतिशत अधिक है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 730 लोगों की मौत हुई है।

केरल  में रविवार को कम्प्लीट लॉकडाउन

राज्य में कोरोना की बेकाबू रफ़्तार को देखते हुए अगले दो रविवारों (23 और 30 जनवरी) को कम्‍प्‍लीट लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर दिया है. गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तमिलनाडु में भी 23 को कम्प्लीट लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.

यह भी पढ़ें :-

Lata Mangeshkar : स्वर कोकिला लता मंगेशकर की हालत में सुधार, दुआओं के बीच जल्द आ सकती है घर

Weather Update उत्तर भारत में 21 से 23 जनवरी तक बारिश, जारी रहेगी ठंड

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर