नई दिल्ली: कोरोना देश में विकराल रूप लेता जा रहा है. कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़ा थमने का नाम ही नहीं ले रहे, बल्कि बढ़ते ही जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 77,266 नए केस सामने आए हैं जो अपने आप में एक दिन में सबसे ज्यादा केस दर्ज होने का रिकॉर्ड है. इससे पहले एक दिन में इतने कोरोना केस कभी नहीं आए हैं. पिछले 24 घंटों में 1,057 मरीजों की इस महामारी के कारण मौत हुई है. कोरोना के कारण 61,529 लोग जान गंवा चुके हैं. इसके साथ ही देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 33,87,501 पहुंच गई है जिनमें से 7,42,023 एक्टिव केस हैं.

राहत की बात ये है कि कोरोना के कारण होने वाली मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. देश में मृत्यु दर गिरकर 1.82% हो गई. इसके अलावा एक्टिव केस जिनका इलाज चल है उनकी दर भी घटकर 21.93% हो गई है. इसके साथ ही रिकवरी रेट यानी ठीक होने की दर 76.27% हो गई है. भारत में रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है जो अच्छा साइन है.

राज्यों के लिहाज से बात करें तो पंजाब में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,746 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 47,836 हो गई है जबकि इस महामारी से 37 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,256 पहुंच गई है. पंजाब में कोरोना के प्रसार को देखते हुए सरकार ने शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन लगा दिया है. राज्य में संक्रमित मंत्रियों और विधायकों की कुल संख्या 29 हो गई है.

Japan PM Shinzo Abe Resign: खराब सेहत के चलते जापान के पीएम शिंजो आबे ने अपने पद से दिया इस्तीफा, पीएम मोदी ने जताया दुख, कहा- प्रार्थना करूंगा

NEET JEE 2020 Row: NEET-JEE की परीक्षाएं टलवाने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे गैर-बीजेपी शासित 6 राज्यों के मंत्री

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर