Corona Virus In Noida School: महामारी का रूप ले चुका कोराना वायरस ने दिल्ली एनसीआर एंट्री कर दी है. दिल्ली में कोराना वायरस का मामला सामने आने के बाद नोएडा में भी कोराना वायरस के फैलने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस के खौफ के चलते नोएडा के एक स्कूल को बंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि इस स्कूल के कई बच्चे कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स द्वारा दी गई बर्थडे पार्टी में शामिल हुए थे. उत्तर प्रदेश स्वास्थ मंत्रालय की एक टीम इस बंद स्कूल का दौरा करने वाली है. मंत्रालय के अधिकारियों ने पार्टी में शामिल होने वाले सभी लोगों को अलग-थलग रहने को कहा है.

इसके साथ ही यह भी जानकारी मिली है कि बर्थडे पार्टी में नोएडा के निजी स्कूल के 2 बच्चों समेत कुल 5 लोग गए थे. इस खबर के सामने आते ही गौतमबुद्धनगर स्वास्थ विभाग में हड़कंप का माहौल है. इन पांचों लोगों की जांच ग्रेटर नोएडा के जिम्स आयुर्वेद कॉलेज में होगी और इसकी रिपोर्ट मंगलवार शाम तक आने की उम्मीद है. इसके बाद जरूरत पड़ी तो इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के रहने वाला यह शख्स, जिसमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं. वह इटली से 25 फरवरी को भारत लौटा था. जिस समय यह शख्स भारत में लौटा था उस समय तक इटली कोरोना से प्रभावित होने वाले बड़े देशों में शामिल नहीं था. जानकारी के बाद इस शख्स को अलग-थलग रखा गया है. कोरोना वायरस के मरीजों के लिए नो़डल सेंटर राम मनोहर लोहिया अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा एक शख्स की हालत स्थिर है. उस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

मालूम हो कि जानलेवा कोरोना वायरस से बचने का इलाज अब तक खोजा नहीं जा सका है. ऐसे में डॉक्टर्स और एक्सपर्ट्स भी यह मानते हैं. इस बीमारी से बचना ही अभी फिलहाल बेहतर बचाव है. सभी लोग अपनी डेली लाइफस्टाइल, फिजिकल एक्टिविटी और खानपान का पूरा ध्यान रखें.डेली डाय़ट में ऐसी चीजों का शामिल करें जिसमें एंटी वायरल प्रापर्टीज हो ताकि आपकी प्रतिरोधक क्षमता अच्छी रहे.

Corona Virus in Delhi: सावधान! राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की दस्तक, तेलंगाना में दर्ज हुआ दूसरा केस

Tokyo Olympic 2020: कोरोना वायरस नहीं थमा तो रद्द हो सकता है टोक्यो ओलम्पिक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर