नई दिल्ली. चीन के वुहान से शुरू हुए जानलेवा कोरोना वायरस ने दुनिया में हाहाकार मचा दी है. अभी तक 6 हजार से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आकर अपनी जिंदगी खो चुके हैं. दुनिया के अधिकतर देशों में फैल रहे इस वायरस का असर भारत पर भी काफी नजर आता है. भारत में कोरोना वायरस के चलते 160 से ज्यादा मामले सामने आए.

चौंकाने वाली बात है कि इन मामलों में एक तीन साल की बच्ची भी शामिल है. वहीं कोरोना वायरस ने भारत में 3 लोगों की जान ले चुका है जिसमें पहली मौत कर्नाटक, दूसरी दिल्ली और तीसरी मौत की खबर मुंबई से मिली है.

भारत में राज्यों के अनुसार बात करें तो कोरोना से पीड़ित लोगों के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में देखने को मिले. वर्तमान में कोरोना के 39 मामले सिर्फ महाराष्ट्र से सामने आ चुके हैं. मुंबई में पुलिस सुरक्षा के मद्देनजर धारा 144 लगा चुकी है जबकि किसी भी तरह के ग्रुप टूर पर रोक का देश है. राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार हर रोज कोरोना वायरस को लेकर बैठकें कर निर्देश जारी कर रही है.

बता दें कि देशभर के 15 से अधिक राज्यों में कोरोना का प्रकोप जारी है. इन राज्यों में जम्मू कश्मीर, पंजाब, लद्दाख, दिल्ली, राजस्थान, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड का नाम शामिल है.

Madhya Pradesh Government Crisis: राज्यपाल से मुलाकात के बाद बोले पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान- अल्पमत में कमलनाथ सरकार, बजट सत्र से पहले हो फ्लोर टेस्ट

Corona Virus in India: दिल्ली में स्कूल- कॉलेज, जिम्स, नाइट क्लब, स्पा 31 मार्च तक बंद, 50 लोगों से ज्यादा के कार्यक्रमों पर रोक