नई दिल्ली: भारत में एकबार फिर कोरोना अपने पैर पसारने लगा है. बीते 24 घंटो में कोरोना के 3,157 नए मरीज सामने आए हैं. आज आए मामलें शनिवार की तुलना में 5.0 फीसदी कम है. शनिवार को देशभर में कोरोना के 3,324 नए मामलें सामने आए थे. भारत में अब एक्टिव केस बढ़कर 19,500 हो गए हैं. भारत में सबसे ज़्यादा संक्रमित राज्य की बात करें तो इसमें सबसे पहले दिल्ली है, जहां कोरोना के 1,485 मामलें सामने आए हैं, इसके बाद हरियाणा में 479, केरल में 314, उत्तरप्रदेश में 268 और महाराष्ट्र में 169 केस मिले है.

दिल्ली में कोरोना के 1485 नए मरीज

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस तेजी से अपने पांव पसार रहा है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस के 1485 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों के सामने आने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या दिल्ली में 6000 के करीब पहुंच गई है। राहत भरी बात यह है कि कोरोना से किसी भी मरीज की मौत पिछले 24 घंटे में नहीं हुई। वही कोरोना का संक्रमण दर 4.89 फीसद पहुंच गया है। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 30,398 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए और 1,204 मरीज संक्रमण से ठीक होकर वापस अपने घर लौटे हैं। राजधानी में फिलहाल कोरोना वायरस के 5,997 एक्टिव मरीज हैं।

बढ़ता कोरोना संक्रमण दिल्ली के लिए चिंता का विषय

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर बढ़ता कोरोना संक्रमण चिंता का विषय बना हुआ है। अगर इसी रफ्तार से मरीज बढ़ते रहे तो बहुत ही जल्द सक्रिय मरीजों की संख्या हजारों में पहुंच जाएगी। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में बड़ी संख्या में मरीजों की जान गई थी। हालात इस कदर खराब हो गए थे कि ऑक्सीजन के लिए मरीजों को अस्पतालों के चक्कर काटने पड़े थे। ऐसे में एक बार फिर ऐसी स्थिति न बने इसलिए सरकार सभी से ये अपील कर रही है कि वह सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

 

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर