नई दिल्ली: चीन से फैला कोराना वायरस राजधानी दिल्ली तक आ पहुंचा है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस रिलीज जारी कर जानकारी दी है कि कोरोना वायरस का पहला मामला दिल्ली में दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक कोराना वायरस के दो नए मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें पहला दिल्ली और दूसरा तेलंगाना का है.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक दोनों मरीजों की हालत फिलहाल स्थिर है और दोनों पर नजर रखी जा रही है. इन दो नए मामलों को मिलाकर भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या पांच तक पहुंच गई है. इससे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित तीन मरीजों की पुष्टि हुई थी जो तीनों केरल के रहने वाले थे और हाल ही में चीन से लौटे थे.

चीन के शहर वुहान में जनमा कोरोना वायरस आज दुनिया के 60 देशों तक फैल गया है. इस वायरस ने अबतक 3000 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है जिनमें सबसे ज्यादा 2912 लोगों की जान अकेले चीन में गई है. इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 80 हजार से ऊपर है जिनका अलग-अलग देशों में ईलाज चल रहा है.

ईरान में फंसे कई भारतीय
खाड़ी देश ईरान में कोरोना वायरस के कारण भारत के कई नागरिक फंसे हैं. शनिवार को ईरान में भारतीय राजदूत जी. धर्मेंद्र ने कहा कि अपने देश की वापसी चाहने वाले भारतीयों के लिए कई अधिकारी काम कर रहे हैं, साथ कई अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा भी कर रहे हैं.

बता दें कि ईरान में फंसे भारतीयों को बचाने के लिए कई नेता आवाज उठा चुके हैं. कुछ दिनों पहले जम्मू कश्मीर के कई नेताओं ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से ईरान में फंसे जम्मू कश्मीर के छात्रों समेत सभी लोगों को वापस भारत लाने की अपील की थी.

Tokyo Olympic 2020: कोरोना वायरस नहीं थमा तो रद्द हो सकता है टोक्यो ओलम्पिक

Narendra Modi Government Deported British MP: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर ब्रिटिश सांसद ने की थी आलोचना, मोदी सरकार ने दिल्ली एयरपोर्ट से वापस भेजा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App