नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस का खौफ कुछ इस तरह पसरा है कि इसके सामने आने वाली होली का रंग भी अब ठंड पड़ गया. खतरनाक कोरोना वायरस की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार किसी भी होली समारोह में शामिल नहीं होंगे. इसी तरह गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी किसी भी होली कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बनेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तो भारतीय जनता पार्टी के सभी प्रदेश अध्यक्षों को भी होली के किसी सम्मेलन में शामिल होने से मना किया है. ऐसे ही कई राज्यों के बड़े नेता लोगों के बीच होली न खेलने का मन पूरी तरह बना चुके हैं. यहां तक की सरकार तो लोगों को भी कम से कम लोगों से मिलने की सलाह दे रही है. वहीं आम आदमी पार्टी के मुखिया केजरीवाल ने अपनी पार्टी के मंत्री, विधायकों और सांसदों को भी होली के कार्यक्रमों से दूरी बनाने की सलाह दी है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दुनियाभर के एक्सपर्ट्स ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए ज्यादा ताददा में लोगों के एक साथ न जुटने की सलाह दी है. इसलिए मैं इस साल होली मिलन कार्यक्रम में भाग नहीं लूंगा.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि होली भारतीयों के लिए बहुत जरूरी त्योहार है लेकिन कोरोना वायरस की वजह से उन्होंने होली मिलन कार्यक्रम में शामिल न होने का फैसला किया है. अमित शाह ने आगे कहा कि वे सभी से अपील करते हैं कि होली के मौके पर समाजिक कार्यक्रमों में जाने से बचें और अच्छे से ध्यान रखें.

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा ” दिल्ली में हुई हिंसा और कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न हो रही परिस्थितियों की वजह से मैं इस वर्ष होली का त्यौहार नहीं मनाऊंगा. हिंसा में बहुत लोगों को जान-माल का नुकसान हुआ है, लोग कष्ट में हैं, ऐसे में ना तो मैं और ना ही कोई मंत्री या विधायक होली का त्यौहार मनाएंगे. ”

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा ” मैं भी होली मिलन जैसे पवित्र आयोजन से व्यापक जनहित में दूर रहूंगा. सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें. कोरोना वायरस एक संक्रामक वायरस है और इसका संक्रमण एक दूसरे से फैलता है, इसलिए उपचार से महत्वपूर्ण है बचाव. मेरी सभी प्रदेशवासियों से अपील है कि सामाजिक समारोहों में जाने से बचें और अपनी व अपने परिवार की अच्छी तरह से देखभाल जिम्मेदारी के साथ करें.

Holi 2020 Colour According Zodiac Sign: राशि के अनुसार खेलें इस बार होली, जानिए कौनसा रंग बदल देगा आपकी किस्मत

Yogi Adityanath Car Crash: बरसाना में योगी आदित्यनाथ की कार सड़क बाऊंड्री से टकराई, खाई में गिरने से बाल-बाल बची सीएम की गाड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App