Corona Vaccination Drive In India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वैक्सीनेशन अभिय़ान की शुरुआत कर दी है. भारत ने सर्वे भवन्तु सुखिन: के वेद मंत्र के साथ कोरोना वैक्सीन अभियान की शुरुआत की है. आज पूरे भारत में 3000 केंद्रों पर 3 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा. वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत करने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना का टीका लगने के बाद भी सावधानी बरतनी जरूरी है.

दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में कोरोना का पहला टीका लगाया गया है. इसके तुरंत बाद एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया को भी टीका लगाया गया. बता दें कि डॉ गुलेरिया देश के टॉप चिकित्सा विशेषज्ञ हैं. डॉ गुलेरिया ने ये वैक्सीन लेकर सभी तरह की आशंकाओं को निराधार साबित कर दिया है. एम्स के सैनिटेशन डिपार्टमेंट के एक कर्मचारी को देश का पहला कोरोना टीका लगा है.

कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन बीमारी के खिलाफ हमारी लड़ाई में संजीवनी का काम करेगी. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई अब निर्णायक दौर में पहुंच चुकी है. नोएडा से बीजेपी सांसद महेश शर्मा कोरोना वैक्सीन टीका लगवाने पहले सांसद बन गए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ एलएनजेपी अस्पताल पहुंचकर वैक्सीनेशन कार्यक्रम का जायजा लिया है.

Army day 2021 : सेना दिवस पर आर्मी चीफ एम एम नरवणे ने दी चीन को चेतावनी, कहा – हमारे सब्र का इम्तिहान लेने की गलती कोई ना करे

7th pay Commission: होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देगी सरकार, DA-DR बढ़ाने पर कर रही विचार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर