Tuesday, November 29, 2022

कोरोना अपडेट: महाराष्ट्र में कोरोना मामलों की संख्या में आई गिरावट

मुंबई। 5,218 और 2,479 मामलों में सबसे बड़ी एक दिन की छलांग दर्ज करने बाद, गुरुवार को महाराष्ट्र और राज्य की राजधानी में कोविड -19 मामले मुंबई में पिछले 24 घंटों में भारी गिरावट देखी गई।

राज्य में मिले 4,205 नए कोविड मामलें

बता दें कि जनवरी और फरवरी के बाद 5,218 और 2,479 मामलों की सबसे बड़ी एक दिवसीय छलांग दर्ज की गई थी। जिसके बाद पिछलें 24 घंटे में तेज गिरावट देखी गई है। राज्य ने शुक्रवार को 4,205 ताजा कोविड संक्रमण दर्ज किया, जबकि वित्तीय राजधानी मुंबई में 1,898 मामले दर्ज किए गए। शहर में ताजा मामलों में 23.43 प्रतिशत की गिरावट देखी गई।

फेस मास्क हो सकता है अनिवार्य

गौरतलब है कि कोरोना के पहले फेज से ही मुंबई कोरोना का केंद्र बना हुआ था। मुंबई में शुरुआत से ही कोरोना के मामलों में भारी उछाल दर्ज की जा रही थी। जिसकों लेकर वंहा का प्रशासन लगातार सर्तक रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना मामलों की रिपोर्ट आने बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरें ने मुंबई उपनगरीय ट्रेनो में फेस मास्क अनिवार्य करने पर विचार कर रहे हैं। 24 जून शुक्रवार को इस कदम पर चर्चा की गई।

राजनीतिक संकट में घिरे हैं मुख्यमंत्री

बता दें कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस वक्त राजनीतिक संकट का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि उनके कई विधायक ने सियासी विद्रोह कर दिया है, इसी बीच सीएम ने वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस स्थिति की समीक्षा की।

भारत में कोरोना से 20 लोगों ने गंवाई जान

भारत में शनिवार सुबह 8 बजे आए रिपोर्ट के अनुसार पिछलें 24 घंटों में कोविड के 15,940 नए मामलें देखने को मिले हैं। इस दौरान 20 लोगों की मौत दर्ज की गई। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार इसके एक दिन पहले के कोरोना रिपोर्ट में 17,336 नये कोरोना केस की पुष्टि की गई थी। जिसके बाद केसो में गिरावट दर्ज की गई इसके साथ ही दैनिक पॉजिटिव दर 4.39 प्रतिशत दर्ज की गई। देश में सक्रिय मामलों की संख्या 91,779 हो गई है।

Latest news