Tuesday, July 5, 2022

कोरोना अपडेट: देश में पिछले 24 घंटे में 2,259 नए मामले, 20 की मौत

कोरोना अपडेट:

नई दिल्ली। भारत में कोरोना की स्थिति फिलहाल अभी स्थिर बनी हुई है. पिछले कई दिनों से दैनिक मामलो की संख्या 2 हजार के करीब आ रही है. देश में पिछले 24 घंटे में 2259 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 20 लोगों की कोरोना की वजह से जान गई है. बता दें कि इससे पहले 19 मई को भी लगभग 2300 कोरोना मामले सामने आए थे।

दैनिक मामलों की संख्या 2 हजार

पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के नए मामलों के बाद अब भारत में कुल सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 15044 हो चुकी है. आज आए आंकड़ों की तुलना एक दिन पहले के मामलों से करें तो पिछले 24 घंटे में आए केस में मामूली गिरावट आई है. हालांकि इस दौरान मौत का आंकड़ा बढ़ा है. इससे पहले 19 मई को भी कोरोना से 10 लोगों की मौत हुई थी, जो आज बढ़कर दोगुनी हो गई है. देश में अभी तक कोरोना की वजह से 5,24,323 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

वैक्सीनेशन अभियान जारी

बता दें कि कोरोना वायरस पर रोक लगाने के लिए देशभर में तेजी से वैक्सीनेशन अभियान जारी है. अभी फिलहाल देश में कोरोना की तीसरी यानी बूस्टर डोज लगाई जा रही है. जिसको लेकर सरकार की तरफ से गाइडलाइन भी जारी की गई हैं. गाइडलाइन के मुताबिक दूसरी डोज लगाने के 9 महीने बाद लोग कोरोना की बूस्टर डोज ले सकते हैं. फिलहाल देश में 1,91,96,32,518 वैक्सीन डोज दी चुकी है।

दुनियाभर में दर्ज की जा रही कमी

गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों में 21 फीसदी की कमी आई है. संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने गुरुवार अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में बताया कि मार्च के आखिर से कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. और अब उम्मीद जताई जा रही है कि कोरोना मामले स्थिर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->