नई दिल्ली. भारत में कोरोना के पिछले 24 घंटे में  1,84,372 नए केस सामने आए हैं, इस साल पहली बार इतनी ज्यादा संख्या में केस सामने आए हैं. यह आकड़े डराने वाले हैं. देश में अब तक कोरोना के कुल मामले 1.38 करोड़ हो गए हैं.  मंगलवार को कोरोना से 1,027  लोगों की जान गई अब तक इस बीमारी ने 1,72,085 लोगों की जान ले ली है.

पिछले 24 घंटों में 1,000 से अधिक लोगों की मौत के साथ, यह लगभग छह महीनों में सबसे अधिक दैनिक मौत की संख्या है. यह देश का चौथा सीधा दिन है, जिसमें 1.5 लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं. 1.38 करोड़ से अधिक के कोविड मामलों में भारत का विश्व स्तर पर, संयुक्त राज्य अमेरिका के पीछे और ब्राजील के आगे सबसे अधिक है. पिछले 24 घंटों में 60,000 से अधिक नए मामलों और 281 मौतों के साथ महाराष्ट्र सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्य है. केंद्रीय मंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य भर में अगले 15 दिनों में तक कर्फ्यू जैसे प्रतिबंधों की घोषणा की,जो आज से शुरू होगा. 

दिल्ली में 13,468 नए COVID-19 मामलों और 81 मौतों के साथ सबसे ज्यादा केस सामने आएं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार से सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने का आग्रह किया. सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के बाद दक्षिणी राज्य केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश हैं. महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली और मध्य प्रदेश पांच राज्य हैं जिनमें पिछले 24 घंटों में कोविड के सबसे अधिक केस सामने आए हैं. मध्य प्रदेश में मंगलवार को 8,998 मामलों के साथ कोविड -19 संक्रमणों मेंअब तक की सबसे ज्यादा केस है.  राज्य में कुल  3,53,632 कोविड केस सक्रिय हैं.

उत्तराखंड के हरिद्वार में, जो कुंभ मेले की मेजबानी कर रहा है, जिसमें लाखों लोगों ने भाग लिया, कोविड प्रोटोकॉल के स्पष्ट उल्लंघन में, मंगलवार को कोरोनोवायरस के 594 नए मामलों की रिपोर्ट की, जो शहर के सक्रिय मामले 2,812 हो गए.
सरकार ने पश्चिमी देशों और जापान द्वारा अधिकृत किए गए कोविड-19 टीकों के लिए आपातकालीन मंजूरी को फास्ट ट्रैक करने का फैसला किया है, जो फाइजर, जॉनसन एंड जॉनसन और मॉडर्न शॉट्स के संभावित आयात का मार्ग प्रशस्त करता है. भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए रूसी निर्मित कोविद स्पुतनिक वी को मंजूरी दे दी गई है.

Aap Leaders in Anandpur Sahib: बैसाखी दिवस पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश नेता श्री अनन्दपुर साहिब में हुए नतमस्तक

Maharashtra Covid-19 Crisis : महाराष्ट्र में बुधवार शाम 8 बजे से 15 दिनों का मिनी लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा क्या नहीं?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर