नई दिल्ली. महाराष्ट्र कोरोना को कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. हर दिन 50 हजार से अधिक केस दर्ज किए जा रहे हैं.महाराष्ट्र  के पालघर जिले के एक अस्पताल में एक ही दिन में सात लोगों की मौत के बाद जिले में हड़कप मच गया. अस्पताल में रिश्तेदारों ने ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी और सुविधा में प्रशासनिक लापरवाही का आरोप लगाया. उनकी मृत्यु हो गई – सभी गहन देखभाल इकाई से रिपोर्ट किए गए – वसई-विरार नगर निगम को भी बड़े संकट का संकेत दे सकते हैं जिनके अधिकार क्षेत्र में नाला सोपारा अस्पताल है. हालांकि, तृतीयक देखभाल केंद्र के अधिकारियों ने कहा कि मरीज प्रवेश के समय पहले से ही गंभीर स्थिति में थे.

मौत की सूचना के तुरंत बाद, अस्पताल में भारी भीड़ जमा हो गई, ताकि उसके उपद्रव को रोका जा सके. परिसर में जमा हुए लोगों में से कुछ ने कहा कि अगर उन्हें पहले से स्थिति के बारे में सूचित किया गया था, तो पीड़ितों को मुंबई या अन्य स्थानों पर अन्य सुविधाओं  के लिए  स्थानांतरित किया जा सकता था.

भीड़ को देखते हुए गुस्साई भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस अस्पताल परिसर में पहुंची. इसके अलावा, अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि रोगियों ने इसे इसलिए नहीं बनाया क्योंकि उनकी इम्यून सिस्टम कम था, वे उम्र में उन्नत थे, और सह-रुग्णताएं थीं.

राजेंद्र कांबले, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ने कहा “ऑक्सीजन की आपूर्ति 3 बजे तक उपलब्ध कराई गई थी. मृतकों के परिवारों में बिल को लेकर अस्पताल प्रशासन के साथ कहासुनी थी.यदि वे अस्पताल के खिलाफ शिकायत दर्ज करना चाहते हैं, तो वे कर सकते हैं, ”

पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 51,751  कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 258  लोगों की मौत हुई है और 52,312 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. महाराष्ट्र में कुल मामले: 34,58,996 हैं, अब तक  28,34,473 लोग ठीक हो चुके हैं. 58,245 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

Corona Update : 24 घंटे में भारत में आए 1,61,736 नए कोविड केस, 879 लोगों की हुई मौत, आज से शुरू हुआ टीक उत्सव

Viral Video: किसान के देसी जुगाड़ से गेहूं की कटाई देखकर छूट जाएगी आपकी हंसी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर