नई दिल्लीः Corona Recovery Rate in India: पिछले चार महीनों से कोरोना से जूझ रहे देश में एक राहत भरी खबर आई है. खबर ये है कि देशभर में कोरोना रिकवरी रेट 50 फीसदी के करीब पहुंच गया है जबकि राजस्थान में करीब 74 फीसदी रिकवरी रेट है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की, जिसमें उन्होंने कहा कि भारत की विशाल जनसंख्या के बावजूद देश में कोरोना विनाशकारी नहीं हुआ है. इस दौरान उन्होंने बताया कि देश में कोविड-19 का रिकवरी रेट 50 फीसदी के पास है. उन्होंने ये भा कहा कि हमें बिलकुल भी असावधानी नहीं बरतनी है और मास्क के बिना बाहर निकलने की कल्पना भी नहीं करनी चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा कि भविष्य में जब कभी भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई का अध्ययन होगा तो ये दौर इसलिए भी याद किया जाएगा कि कैसे इस महामारी का सामना करते हुए हमने साथ मिलकर काम किया और को-ऑपरेटिव फेडरेलिज्म का सर्वोत्तम उदाहरण प्रस्तुत किया. उन्होंने ये भी कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े हेल्थ एक्सपर्ट्स लॉकडाउन के दौरान भारत के लोगों द्वारा दिखाए गए अनुशासन की चर्चा कर रहे हैं. पीएम ने ये भी कहा कि हम कोरोना को जितना रोक पाएंगे उतना ही हमारी अर्थव्यवस्था खुलेगी, हमारे दफ्तर, मार्केट, ट्रांसपोर्ट आदि खुलेंगे और उतने ही रोजगार के नए अवसर भी बनेंगे.

पीएम मोदी ने पंजाब की तारीफ करते हुए बाकी राज्यों से भी कहा है कि वो कोरोना से लड़ने के लिए पंजाब सरकार के माइक्रो कंटेनमेंट और हाउस टू हाउस सर्विलॉस मॉडल का पालन करें. पंजाब सरकार राज्य में कोरोना की रोकधाम के लिए ऐसे कई योजनाओं को राज्य में सख्ती से लागू कर रही है.

Corona virus Symptoms: सिर्फ खांसी-बुखार और सांस लेने में तकलीफ ही नहीं स्वाद और गंध का महसूस ना होना भी कोरोना का लक्षण

Coronavirus Latest updates: कोरोना से बेकाबू होते जा रहे हालात, चार दिन में बढ़े कोरोना के 50 हजार से ज्यादा मामले

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर