Corona Outbreak In Maharashtra: महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने पहले ही 1305 इमारतों को सील कर दिया है. हीं अमरावती शहर और अचलपुर शहर में सात दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है. इन इलाकों में बड़ी संख्या में कोरोना मरीज सामने आए हैं. संरक्षक मंत्री यशोमति ठाकुर ने रविवार को मीडिया को संबोधित करते हुए यह बात कही है. इस दौरान जिले में केवल आवश्यक सेवाओं के संचालन की अनुमति रहेगी. 

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बीएमसी काफी सख्त है. बांद्रा पश्चिम में बीएमसी ने 145 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करवाया है. दरअसल शनिवार देर रात एक कैफे में रेड डाली गई थी. यहां पर 200 लोग पार्टी कर रहे थे. ये सारे लोग फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन नहीं कर रहे थे. बीएमसी ने कैफे पर भी 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया है. 

20 फरवरी को मुंबई में 16,154 लोगों का जुर्माना काटा गया है. इन लोगों ने फेस मास्क नहीं पहना था. इन सभी लोगों से बीएमसी ने 32 लाख रुपये बतौर जुर्माना लिया है. प्रदेश में फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. यही वजह है कि बीएमसी पूरी सख्ती दिखा रही है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रविवार शाम सात बजे राज्य के लोगों को संबोधित करेंगे. सीएम के इस संबोधन को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं. सीएम उद्धव ठाकरे का यह संबोधन इसलिए भी अहम है क्योंकि मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई शहरों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. 

BJP Leader Pamela: भाजपा युवा मोर्चा की नेता पामेला की कार से कोकीन मिली, 2 गिरफ्तार

Gretha Thenberg Supports Disha Ravi: टूलकिट मामले में ग्रेटा थनबर्ग ने किया दिशा रवि को सपोर्ट, कहा- लोकतंत्र का हिस्सा है शांतिपूर्ण प्रदर्शन और मानवाधिकार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर