Omicron in Tamil Nadu

नई दिल्ली. Omicron in Tamil Nadu  देशभर में ओमिक्रॉन का खतरा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. लगातार बढ़ते आकड़े सरकार और स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता खड़ी कर रहे है. ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलो के बीच कई राज्यों ने नाईट कर्फ्यू समेत कई पाबंदियों का ऐलान किया है. आज तमिलनाडु में ओमिक्रॉन के 11 नए मामलें दर्ज किया गए है, जिसके बाद संक्रमितों का आकड़ा यहां 45 हो गया हैं.

इससे पहले ओमिक्रॉन के 2 मामलें केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में सामने आए थे. जिनमें एक 80 साल के बुजर्ग और एक 20 साल की युवती शामिल है. वहीँ तमिलनाडु में 11 नए मरीज सामने आने के बाद देश में इस नए वैरिएंट की कुल संख्या 664 हो गई है. भारत में ओमिक्रॉन से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य दिल्ली और महाराष्ट्र है. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के167 मामलें दर्ज किए गए है, जबकि राजधानी दिल्ली में संक्रमितों का आकड़ा 165 है.

केंद्र ने राज्यों को भेजी स्पेशल टीम

देशभर में कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र समेत 10 राज्यों में स्पेशल टीम भेजी है. इस विशेष टीम का काम कोरोना वैक्सीनेशन, जीनोम सिक्वेंसिंग के सैंपल और टेस्ट पर नजर रखना और सुझाव देना है. यह विशेष टीम राज्यों के स्वास्थ्य अधिकारीयों के साथ 4 से 5 दिन रहेंगी और कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलों पर मिलकर काम करेगी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि यह विशेष टीम महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, मिजोरम, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, बिहार, झारखंड उत्तर प्रदेश, और पंजाब में भेजी गई है.

यह भी पढ़े:

Corona Vaccination: 15-18 साल के युवाओं के लिए वैक्सीनेशन के लिए गाइडलाइन जारी

CM Yogi Took A jibe At SP By Tweeting : सीएम योगी ने ट्वीट कर सपा पर कसा तंज, कहा कमरें नोटों से भरें हैं

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर